पटना पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सिटी के शीशा कारोबारी हत्याकांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

Uttam Kumar, Last updated: Fri, 14th Jan 2022, 10:54 AM IST
  • पटना पुलिस ने गुरुवार को अस्सी घाट से पटना सिटी के शीशा कारोबारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार आरोपियों ने फौज में नौकरी के लिए दलाल को पैसा देने के लिए लूट की साजिश रची थी. लूट के दौरान शीशा कारोबारी की हत्या कर दी.
पटना सिटी के शीशा कारोबारी हत्याकांड के मास्टरमाइंड को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना: पटना पुलिस को गुरुवार को बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने बहुचर्चित पटना सिटी के शीशा कारोबारी राजू जायसवाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी अभिषेक कुमार को कच्ची घाट से गिरफ्तार कर लिया है. एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो के अनुसार गिरफ्तार युवक से पूछताछ के दौरान बताया कि फौज में नौकरी के लिए दलाल ने रुपये की मांग की थी. आरोपी ने पैसे का जुगाड़ करने के लिए लूट की साजिश रची. जिसके बाद अभिषेक शीशा कारोबारी राजू की दुकान में गया और लूट के दौरान उनकी हत्या कर दी. 

पुलिस के अनुसार कारोबारी की हत्या करने के बाद आरोपी ने पैसे के लिए पूरा दुकान खंगाला लेकिन उसे कुछ नहीं मिला. जिसके बाद आरोपी ने मृत पड़े शीशा कारोबारी का मोबाइल निकाल लिया और कारोबारी के मोबाइल से ही उसके परिजनों को कॉल करके रंगदारी की डिमांड करने लगा. शीशा कारोबारी की हत्या के बाद राजू जायसवाल की पत्नी अनीता जायसवाल के बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया था. 

सम्राट अशोक औरंगजेब विवाद: BJP का दावा- पार्टी में नहीं हैं दया प्रकाश सिन्हा, पटना में कराई FIR

आपको बता दे बीते वर्ष 2020 के 30 सितंबर को किला रोड में शीशा कारोबारी राजू की हत्या हुई थी. हत्या के बाद एफएसएल की टीम ने घटनास्थल से चारों संदिग्धों का फिंगर प्रिंट जुटाकर जांच किया था. पुलिस ने इसी फिंगर प्रिंट के आधार अस्सी घाट निवासी अभिषेक कुमार को गिरफ्तारी किया है. पुलिस ने बताया कि इस हत्याकांड में शामिल अन्य अभियुक्तों की तलाश में छापेमारी की जा रही है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें