पटना: हल्के में ना लें लॉकडाउन, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, मनमानी पड़ेगी भारी

Smart News Team, Last updated: 09/07/2020 08:24 PM IST
  • पटना में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 10 जुलाई से 16 जुलाई तक एक बार फिर पूर्ण रूप से लॉकडाउन लागू कर दिया है। ऐसे में इसके नियमों को तोड़ना भारी पड़ सकता है।
हल्के में ना लें लॉकडाउन, चप्पे-चप्पे पर होगी पुलिस, मनमानी पर जुर्माना

पटना. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पटना में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। हालांकि, इस दौरान कई विशेष कार्यों को छूट जरूर रहेगी। लेकिन बिना किसी काम बाहर घूमने वालों की खैर नहीं होगी। शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। ड्रॉन कैमरों से निगरानी रखी जाएगी। अगर कोई लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करता है तो उसपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जु्र्माना भी वसूला जाएगा। जरूरत पड़ने पर महामारी अधिनियम के तहत भी केस दर्ज किया जा सकता है।

गौरतलब है कि आईजी रेंज संजय सिंह ने लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों को पूरी चौकसी बरतने का निर्देश दिया है। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि शुक्रवार से शहर के डाकबंगला चौराहा, आसियाना दीघा मोड़, जीएम रोड, इनकम टैक्स, पाटलिपुत्र गोलंबर आदि सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस टीम सख्ती से नियमों की देखरेख करेगी।

मोहब्बत की नगरी में सजा-ए-इश्क, बेटी के बॉयफ्रेंड को घर बुलाकर मार डाला

किसी को पकड़े जाने पर सख्ती के साथ नियमों का पालन करने को लेकर चेतावनी भी दी जाएगी। अगर शहर की सड़कों पर लॉकडाउन के दौरान सन्नाटा नहीं दिखा तो पुलिस की विशेष टीम महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करेगी। प्रभावित सभी इलाकों में पुलिस की विशेष सायरन गाड़ी से रुट मार्च करेगी। घनी आबादी वाले मुहल्लों में दौरा होता रहेगा। जिनमें फुलवारीशरीफ, जगनपुरा, शास्त्रीनगर, पाटलिपुत्र, बाकरगंज, कंकड़बाग, चित्रगुप्त नगर, खाजेकला बाइपास सहित कई बड़े व घनी आबादी वाले इलाके रडार पर रहेंगे।

अन्य खबरें