पटना में गेस्ट टीचरों पर लाठीचार्ज, यूजीसी वेतनमान और नौकरी रेगुलर करने की मांग

Smart News Team, Last updated: 03/09/2020 05:50 PM IST
  • बिहार की राजधानी पटना में सैंकडों की संख्या अतिथि शिक्षक नियुक्ति में नियमितीकरण और यूजीसी वेतनमान की मांग को लेकर सड़कों पर उतर गए. इस दौरान पुलिस ने गेस्ट टीचरों पर लाठीचार्ज किया जिसमे काफी लोग घायल हो गए.
पटना में गेस्ट टीचरों पर लाठीचार्ज, यूजीसी वेतनमान और नौकरी रेगुलर करने की मांग

पटना. गुरुवार को राजधानी पटना में सैंकडों की संख्या अतिथि शिक्षक नियुक्ति में नियमितीकरण और यूजीसी वेतनमान की मांग को लेकर सड़कों पर उतर गए. सीएम को ज्ञापन सौंपने जा रहे सैकड़ों अतिथि शिक्षकों की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई जिसके बाद पुलिस ने हलका बल इस्तेमाल करते हुए लाठीचार्ज कर दिया. पुलिस के लाठीचार्ज के बाद भगदड़ मच गई जिसके बाद काफी संख्या में गेस्ट फैकल्टी के अभयर्थी भाजपा के कार्यालय पर पहुंच गए. लाठीचार्ज में कई लोग घायल हुए जिनमें दर्जनों अतिथि व्याख्या शामिल थे. कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया.

बिहार भारतीय जनता पार्टी ऑफिस में जाकर अतिथि शिक्षक डिप्टी सीएम सुशील मोदी से मुलाकात की जिद पर अड़ गए. अतिथि शिक्षकों ने बिहार भाजपा के दफ्तर के बाहर जमकर हंगामा मचाया जिसके बाद वहां बल तैनात कर दिया गया. 

तेजस्वी यादव का CM नीतीश पर निशाना, कहा-बेरोजगारी पर बात करने से डरते क्यों हैं?

हालांकि, भाजपा दफ्तर के बाहर हंगामा करते हुए लोगों को सुशील मोदी से नहीं मिलने दिया गया और पुलिस बुल की मदद से भगवा दिया गया. पिछले काफी दिनों से ये सभी विवि नियमितीकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

पटना एयरपोर्ट से विदेश की उड़ान, मधुबनी पेंटिंग और नालंदा खंडहर की दिखेगी छाप

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें