नए साल 2021 के स्वागत को तैयार पटना, सुरक्षा में तैनात रहेंगे 1 हजार पुलिसवाले

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Dec 2020, 1:09 PM IST
  • नए साल के मौके पर लोगों की सुरक्षा के लिए पटना में 1000 से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी. 31 दिसंबर की शाम से पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी जाएगी, जो अगले 1 जनवरी तक ड्यूटी पर रहेंगे. शराब पीकर उत्पात मचाने वालों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी.
पटना में नए साल के अवसर पर 1000 से अधिक पुलिस वालों की तैनाती की जाएगी.

पटना. कोरोना काल में नए साल की जश्न में हुड़दंग करने वालों के खिलाफ पटना पुलिस ने विशेष तैयारी कर ली है. नए साल के मौके पर लोगों की सुरक्षा के लिए पटना में 1000 से अधिक पुलिसकर्मियों की एक स्पेशल टीम बनाई गई है. यह टीम होटलों और पार्कों में गश्त करेगी. 

शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने और लोगों की सुरक्षा के लिए 31 दिसंबर की शाम से पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी जाएगी, जो अगले 1 जनवरी तक अपनी ड्यूटी करते रहेंगे. पुलिस की नजर विशेष रुप से शराब पीकर उत्पात मचाने वालों पर रहेगी.

बिहार को नये साल की सौगात, पैसेंजर ट्रेनें 31 दिसंबर तक चलेगी, देखें लिस्ट

पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते लोग बाहर नहीं जा सकेंगे. 1 दिसंबर और 1 जनवरी को जिन-जिन जगहों पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन होगा, वहां पर पुलिस अचानक छापेमारी करेगी. पटना के सभी थानाध्यक्षों को निर्देश जारी कर कहा गया है कि वे अपने थाना क्षेत्र में पेट्रोलिंग की जिम्मेदारी खुद देखें. शराब पीकर हुड़दंग करने वालों को पकड़ने के लिए पुलिस सिविल ड्रेस में भी गश्त करेगी.

पटना स्वास्थ्य विभाग में नौकरी का मौका, कांट्रेक्ट पर होगी 865 एएनएम की तैनाती

उन्होंने बताया कि शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन कराया जाएगा और हुड़दंग करने वालों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी. इसके अलावा हर्ष फायरिंग करने वालों पर भी पुलिस फोकस रहेगी. साथ ही थाना स्तर पर पुलिस द्वारा बाइक पेट्रोलिंग की जाएगी. पुलिस गली से लेकर सड़कों गश्त करेगी. एसएसपी ने कहा कि राजधानी पटना में व्यापक स्तर पर तैयारी कर ली गई, ताकि लोग सुरक्षा के माहौल में नए साल का जश्न मनाएं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें