पटना

पटना: अनलॉक 1 में मिली ढील तो चौकस हुई पुलिस, अपराधियों के धर पकड़ की खास तैयारी

Smart News Team, Last updated: 11/06/2020 09:33 PM IST
  • कोरोना लॉकडाउन के बाद अपराध न बढ़े पटना में पुलिस इसलिए पहले ही चौकस है। पुलिस अधिकारियों को अपराधियों की धर पकड़ से लेकर लंबित कांडों के अनुसंधान में तेजी लाने और गश्त बढ़ाने का आदेश दिया गया है।
अनलॉक 1 में मिली ढील तो चौकस हुई पुलिस, अपराधियों के धर पकड़ की खास तैयारी

पटना. राजधानी पटना में पुलिस कोरोना लॉकडाउन के बाद अपराध न बढ़े इसलिए पहले ही चौकस है। पुलिस अधिकारियों को अपराधियों की धर पकड़ से लेकर लंबित कांडों के अनुसंधान में तेजी लाने और गश्त बढ़ाने का आदेश दिया गया है। राजधानी में अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस मुख्यालय ने जिला पुलिस को टॉस्क सौंपा है।

दरअसल, लॉकडाउन के पालन कराने के लिए पुलिस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। लोगों की आवाजाही को रोकने के लिए जगह-जगह नाकेबंदी की गई थी। लेकिन अनलॉक के बाद अब राजधानी के बाजार पूरी तरह खुल गए हैं और लोगों की आवाजाही बढ़ने लगी है। ऐसे में अचनाक अपराधी सक्रिय न हो जाए इसको लेकर पुलिस भी चौकस है।

जिला पुलिस को पुलिस मुख्यालय से अपराधियों की धर-पकड़ के लिए अभियान तेज करने का निर्देश मिला है. जरूरी हुआ तो इसके लिए जिला स्तर पर विशेष टीम गठित की जाएगी। साथ ही पुलिस मुख्यालय ने राजधानी के प्रमुख बाजारों और महत्वपूर्ण स्थानों पर गश्त बढ़ाने को कहा है। वहीं जमानत पर बाहर आए अपराधियों पर नजर रखने की हिदायत दी है।

वहीं पुलिस अपराध पर लगाम लगाने के लिए जमानतदारों का भी सत्यापन करेगी। विशेष तौर पर उन अपराधियों पर नजर रखी जाएगी जो संगठित गिरोह से जुड़े हैं अथवा किसी बड़ी वारदात में शामिल रहे हैं। अगर जमानतदारों में कोई गड़बड़ी पाई जाएगी तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एडीजी मुख्यालय जितेन्द्र कुमार ने इस संबंध में कहा कि अपराध की घटनाएं न बढ़े इसके लिए कड़े कदम उठाए गए हैं

अन्य खबरें