दुर्गा पूजा के मद्देनजर पटना पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, CCTV से निगरानी, तैनात होगी फोर्स

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 4:35 PM IST
  • नवरात्र पर्व के मौके पर राजधानी पटना के लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस ने कड़े इंतजाम किए हैं. जिले के शहरी इलाको में कई जगह CCTV कैमरे से निगरानी के साथ पुलिस ने मुख्यालय से 20 उप पुलिस अधीक्षक, 3 हजार अतिरिक्त जवान तैनात करने की मांग की हैं. इसके आलावा जिले में खास दिनों पर पुलिस अलर्ट भी रहेगी.
दुर्गा पूजा के मद्देनजर बिहार पुलिस ने किए राजधानी पटना में कड़े इंतजाम (फाइल फोटो)

पटना. बिहार की राजधानी पटना में पुलिस ने दुर्गा पूजा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. गुरूवार से शुरू हो रहे नवरात्र पर्व को देखते हुए जिले के सभी जगहों पर सुरक्षाकर्मीयों की तैनाती की गई है. जिले में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के लिए पटना पुलिस ने पुलिस मुख्यालय से 20 उप पुलिस अधीक्षक (DSP), 3 हजार अतिरिक्त जवान मांगें हैं.  शहरी इलाको की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे के साथ जगह-जगह क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) और 100 बाइक सवार जवानों की तैनाती भी का गई है. इस पर्व के सप्तमी, अष्टमी, नवमीं और दशमी के दिन जिले में पुलिस अलर्ट भी जारी रहेगी.

इस नवरात्री त्यौहार के मौके पर बिहार पुलिस के 100 बाइक सवार जवानों को भी सुरक्षा के लिहाज से जिले में तैनात किया जायेगा. ये जवान 10-10 की संख्या में अलग अलग इलाको में नियमित चक्कर लगाएंगें. इसके अलावा जिले के प्रमुख चौक-चौराहों पर निगरानी के लिहाज से अतिरिक्त बलों की तैनाती भी की जायेगी. फिलहाल पुलिस पटना की सड़को पर घूमने वाले बाइकर्स गैंग और अन्य असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रख रही है.

तेजस्वी यादव, मीसा भारती, मदन मोहन झा समेत 6 नेताओं पर 5 करोड़ लेकर टिकट देने का आरोप, केस दर्ज जांच शुरू

सुरक्षा के लिहाज से राजधानी के शहरी इलाको में सभी जगहों पर क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) को लगाया गया है. नवरात्र पर्व के दौरान पटना पुलिस सीसीटीवी कैमरे से पूरे शहर पर नजर बनाए रख रही है. पटना पुलिस मुख्यालय की तरफ से जिले के सभी थानेदारों को निर्देश दिया गया है कि वह लोगों की सुरक्षा के लिए चौबीसों घंटे अलर्ट रहें. पुलिस अफसरों ने यह साफ किया है कि इस नवरात्र के मौके पर अगर किसी की बाइक पकड़ी गयी तो उसे जब्त कर लिया जाएगा और पर्व खत्म होने के बाद बाइक का पूरा वेरीफिकेशन कर उसे फिर से बहाल की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें