पटना: पुलिस की शराब माफिया के खिलाफ छापेमारी, मुठभेड़ में एक को मार गिराया, तनाव

Smart News Team, Last updated: 05/09/2020 11:10 AM IST
  • पटना में पुलिस ने शराब माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए छापेमारी की. इस दौरान बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ में पुलिस ने एक को मार गिराया. इसी के बाद इलाके में तनाव फैल गया. 
पटना: पुलिस की शराब माफिया के खिलाफ छापेमारी, मुठभेड़ में एक को मार गिराया, तनाव

पटना. पटना में बिहार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शराब माफिया के खिलाफ छापेमारी की. इस छापेमारी में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ भी हुई. इस दौरान एक शराब माफिया भी पुलिस ने मार गिराया. इसी के बाद इलाके में तनाव की स्थिति है. घटना पटना के सचिवालय थाना क्षेत्र की है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के एक नंबर रोड पर शराब माफिया का डेरा है. इसी की छापेमारी के लिए पुलिस पहुंची.

बताया जा रहा है कि शराब माफियाओं ने पुलिस पर हमला कर दिया. उन्होंने छापेमारी के लिए पहुंची पुलिस को पीटा और इसी से बचने के लिए पुलिस ने फायरिंग की. इस मुठभेड़ में पुलिस ने एक शराब माफिया को मार गिराया. घटना के बाद इलाके में तनाव है. 

पटना: सीएम नीतीश का निर्देश, SC-ST की हत्या होने पर परिवार के एक सदस्य को नौकरी

वहीं जीविका की महिलाएं खुद शराब माफिया से निपटने के लिए आगे आई हैं. उन्होंने कहा है कि इनके खिलाफ पुलिस की कार्रवाई नहीं हो रही है इसलिए उन्होंने खुद मोर्चा संभाला है. खगड़िया जिले के मानसी थाना क्षेत्र के फेनगो गांव की महिलाओं ने शराब माफिया के खिलाफ मोर्चा खोला है. उनका कहना है कि गांव में आधा दर्जन से अधिक जगहों पर देसी शराब बनाई और बेची जाती है लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं करती. 

पटना में चोरों के हौसले बुलंद, नेवी कर्नल रैंक अधिकारी के घर से उड़ाए लाखों

गांव और जीविका से जुड़ी महिलाएं जमा हुई और शराब की भट्ठी चलाने वालों के घर पहुंची और सामान पकड़ कर भट्ठी तोड़ दी. गांव में इसके लिए बैठक की और शराब माफिया का धंधा बंद करवाने के लिए थाने में लिखित शिकायत करवाने का फैसला लिया. मानसी के प्रभारी थानाध्यक्ष संतोष कुमार झा ने बताया कि पुलिस की जागरूकता के कारण अब समाज के लोग भी इस मामले में सक्रिय हो रहे हैं. अब ग्रामीणों का भी सकारात्मक सहयोग मिलने लगा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें