पटना में ताबड़तोड़ छापेमारी: 300 लीटर शराब जब्त, रेलवे गार्ड, होटल मैनेजर सहित 55 गिरफ्तार

Somya Sri, Last updated: Mon, 22nd Nov 2021, 10:07 AM IST
  • बिहार को शराब मुक्त बनाने के लिए बिहार पुलिस ने 80 से ज्यादा होटलों, गेस्ट हाउस, लॉज और 12 से अधिक स्लम बस्तियों में ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने 300 से ज्यादा अंग्रेजी, देशी शराब और केन बियर बरामद किया. वहीं देहात क्षेत्रों के दर्जनों गांव में सैकड़ों भट्टियों को ध्वस्त कर दिया. पटना पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी के दौरान रेलवे गार्ड, होटल मैनेजर, जिम ट्रेनर, पेंटिंग ठेकेदार, वेटर, डिलीवरी ब्वॉय, 2 होटल कर्मी समेत 55 लोगों को गिरफ्तार किया गया.
पटना में ताबड़तोड़ छापेमारी: 300 लीटर शराब जब्त, रेलवे गार्ड, होटल मैनेजर सहित 55 गिरफ्तार (फोटो- सोशल मीडिया)

पटना: बिहार में शराबबंदी है इसके बावजूद भी बीते दिनों जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी. जिससे पूरे बिहार में हड़कंप मच गया था. विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया था. जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार की सरकार ने बिहार में शराब बेचने और पीने वालों के खिलाफ जमकर कार्रवाई करने का आदेश दे दिया. जिसके तहत रविवार को बिहार पुलिस ने 80 से ज्यादा होटलों, गेस्ट हाउस, लॉज और 12 से अधिक स्लम बस्तियों में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने 300 से ज्यादा अंग्रेजी, देशी शराब और केन बियर बरामद किया. साथ ही पटना पुलिस ने देहात क्षेत्रों के दर्जनों गांव में सैकड़ों भट्टियों को ध्वस्त कर दिया.

ईस्ट सेंट्रल रेलवे हाजीपुर मुख्यालय में तैनात गार्ड शराब के साथ गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक पटना पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी के दौरान रेलवे गार्ड, होटल मैनेजर, जिम ट्रेनर, पेंटिंग ठेकेदार, वेटर, डिलीवरी ब्वॉय, 2 होटल कर्मी समेत 55 लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं पटना जंक्शन पर ईस्ट सेंट्रल रेलवे हाजीपुर मुख्यालय की ओर से तैनात मनोज कुमार को 2 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया. थाना प्रभारी मनोरंजन भारती ने बताया कि गार्ड शराब बेचता था और अपने घर में बेड के नीचे शराब छुपा के रखा करता था.

पटना पुलिस की छापेमारी में होटल में शराब पार्टी कर रहे दो डॉक्टर गिरफ्तार, महिला भी शामिल

गिरफ्तारी के वक्त नशे में चूर था होटल मैनेजर

जानकारी के मुताबिक पटना पुलिस ने राजेंद्र पथ स्थित सोमरिया होटल के मैनेजर को शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. गांधी मैदान थाना प्रभारी रंजीत वत्स ने बताया कि मैनेजर रिसेप्शन काउंटर पर शराब के नशे में टुन्न था. उसके डस्टबिन से दो अंग्रेजी शराब की बोतल बरामद की गई है.

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री का ऐलान- जल्द होंगी 20 हजार ANM की भर्ती

मसौढ़ी में शराब जब्त के बाद मकान सील

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक मसौढ़ी पुलिस ने बढ़ईटोला मोहल्ला स्थित अर्ध निर्मित मकान को सील कर दिया. घर से पुलिस ने 224 बोतल विदेशी शराब बरामद किया है. बताया जा रहा है कि बरामद शराब 1 लाख से अधिक की है. थानाध्यक्ष ने बताया कि विदेशी शराब बरामदगी मामले में दो धंधेबाज को नामजद कर पकड़ने के लिए तलाश जारी कर दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें