कोरोना लॉकडाउन: शादियों को लेकर पटना पुलिस हुई अलर्ट, कई परिवारों ने पहले ही दी सूचना

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 7:14 AM IST
  • कोरोना लॉकडाउन में हो रही शादी समारोहों को लेकर पटना पुलिस अलर्ट पर है. वही विवाह समारोहों में कोरोना गाइडलाइंस को देखने के लिए पुलिस ने एक विशेष गस्ती दल का गठन भी किया है.
कोरोना लॉकडाउन: शादियों को लेकर पटना पुलिस हुई अलर्ट, कई परिवारों ने पहले ही दी सूचना

पटना. बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य में लॉकडाउन लगाया है. जिसके कारण हालात कुछ काबू में आए है. वही इस कोरोना लॉकडाउन के बीच शादियां शुरू होने से एक बार फिर मामले बढ़ सकते है. जिसे देखते हुए पटना पुलिस शादियों में मेहमान बनकर पहुंच रहे है. साथ ही वहां पर कोरोना गाइडलाइंस की भी जांच भी कर रहे है. वही जहां पर कोरोना प्रोटोकॉल नहीं दिख रहा वहां पर कार्रवाई भी किया जा रहा है. 

जानकारी के अनुसार पटना में 14 मई को काफी संख्या में शादियां होनी है. जिसको लेकर बहुत पहले से ही आयोजन के आवेदन आने शुरू हो गए थे. वही अभी तक पुलिस को शादी के आयोजन के 130 आवेदन आ चुके है. जिसे देखते हुए पटना पुलिस ने इन शादियों में कोरोना गाइडलाइंस की निगरानी के लिए विशेष गस्ती दल का गठन किया है. जो शादियों में जाकर देंखेंगे की कोरोना गाइडलाइंस का पालन किया जा रहा है या नहीं.

पश्चिम बंगाल चुनाव से लौटे इलेक्शन ऑब्जर्वर रामेश्वर पांडे की कोरोना से मौत

वही शादियों को लेकर जारी हुए गाइडलाइंस के बारे में एक पुलिस वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विवाह का आयोजन से पूर्व आयोजक को इसकी जानकारी अपने स्थानीय थाना को देनी होगी. साथ ही शादी में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे. वही शादी विवाह में शारिरिक दूरी समेत अन्य नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. 

पप्पू यादव के अरेस्ट पर फंसी नीतीश सरकार, बिहार NDA के ये साथी भी नहीं हैं साथ

साथ ही वहां पर सभी को मास्क, सेनेटाइजर इत्यादि का उपयोग करना अनिवार्य होगा. वही पुलिस इन ही सभी कोरोना प्रोटोकॉल को देखने शादी समारोहों में जा रही है. जहां पर गाइडलाइंस के खिलाफ आयोजन किया जा रहा होता है वहां पर आयोजक पर कार्रवाई की जाती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें