पटना: चुनाव के लिए बनी मेडिकल किट के गुणवत्ता की प्रधान सचिव ने की जांच

Smart News Team, Last updated: 11/10/2020 08:44 PM IST
  • स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने विधानसभा चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बने मेडिकल किट की जांच की जांच के दौरान कमी पाए जाने पर दोबारा नहीं किट बनाए जाने का प्रधान सचिव ने निर्देश दिया. 
प्रधान सचिव ने करीब एक घंटे तक सघन निरीक्षण के दौरान तैयार की जा रही मेडिकल किटों की जांच की

पटना। स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने विधानसभा चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बने मेडिकल किट कि  जांच की. शनिवार को ज्ञान भवन में तैयार की जा रही मेडिकल किट की जांच करने प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत मौके पर पहुंचे.

प्रधान सचिव ने करीब एक घंटे तक सघन निरीक्षण के दौरान तैयार की जा रही मेडिकल किटों की जांच की.इसके अलावा कुछ किटों में कमी पाए जाने पर उन्होंने दोबारा उसे तैयार किए जाने के निर्देश दिए. इसके अलावा सभी 16 जिलों के लिए नई के तैयार किए जाने के निर्देश दिए.

रामविलास पासवान: DSP से लेकर देश के मजबूत नेता बनने का सफर

जल्द से जल्द किट तैयार किए जाने के लिए कर्मचारियों की संख्या बढ़ाए जाने का भी निर्देश जारी किया.प्रधान सचिव सहित सिविल सर्जन डॉ विभा सिंह, डीपीएम विवेक कुमार सिंह व स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे.

प्रधान सचिव ने कहा बूथ पर प्रवेश करने से पहले गेट पर ही हैंड सैनिटाइज कराया जाएगा.

बिना मास्क के गेट के अंदर प्रवेश नही दिया जाएगा.मेडिकल किट में स्प्रे नॉजल वाले सैनिटाइजर उपलब्ध करा दिए गए हैं. कुछ हैंड सैनिटाइजर स्प्रे में नॉजल अलग से लगाने को दिए गए हैं उसको भी समय रहते लगवा दिए जाएंगे ताकि बूथ पर आए वोटरों को किसी प्रकार की समस्या न हो.प्रधान सचिव ने जिन मेडिकल किटों का निरीक्षण किया उनमे से ज्यादातर किट बिना नॉजल के थे.उनको तत्काल सभी नॉजल किटों में स्प्रे नोज़ल लगाए जाने का निर्देश दिया.

सभी किट समय रहते तैयार हो जाये इसके लिए आशा कार्यकत्रियों और जीविका दीदीयों व अन्य मजदूरों को अधिक संख्या में लगाये जाने के भी निर्देश दिए.साथ ही स्टोर रूम का भी निरीक्षण किया जिसके दौरान सामान को व्यवस्थित तरीके से रखने को कहा ताकि सामान ढूढने में परेशानी न हो सके.

कोई भी सामान आसानी से मिल सके. पैकिंग कर रहे मजदूरों कर्मचारियों को चाय व नाश्ते के भी प्रबंध कराने को कहा इसके साथ ही दिन में दो बार चाय व दो बार नाश्ता देने का निर्देश दिया.सिविल सर्जन डॉ.विभा कुमारी सिंह ने बताया प्रधान सचिव कार्य करने की गति व सारी व्यवस्था को देख कर संतुष्ट रहे व समय से कार्य पूरा करने का निर्देश दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें