पटना प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड: 24 घंटे बाद शूटर दीना यादव समेत चार पर FIR

Smart News Team, Last updated: 25/08/2020 06:36 AM IST
  • पटना में प्रॉपर्टी डीलर हत्याकांड में पुलिस ने पूर्व डिप्टी मेयर के पति के कातिल शूटर दीना यादव समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. एक आरोपी शूटर दीना यादव का साढू आकाश है. घटना के पीछे करोड़ों की भूमि का विवाद है. आरोपियों के परिजन समेत आठ हिरासत में लिए गए हैं. कई स्थानों पर छापेमारी हुई.
पटना के बेउर इलाके में बदमाशों ने प्रॉपर्टी डीलर समेत तीन लोगों को गोली मारी थी. मामले में चार पर एफआईआर दर्ज की गई है.

पटना. पटना के बेउर थाना इलाके में रविवार सुबह 11 बजे एक प्रापर्टी डीलर के ऑफिस में घुस कर बदमाशों ने उसपर गोलियां दागीं जिसमें परसा निवासी प्रॉपर्टी डीलर राजेश कुमार की मौत हो गई. इसमें दो अन्य, धर्मेंद्र यादव और रंजीत यादव भी घायल हो गए थे. घटना के चौबीस घंटे बाद सोमवार की सुबह करीब दस बजे बेऊर थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी. इसमें करोड़ीचक के शूटर दीना यादव, वाल्मीचक के आकाश कुमार, पैठानी नत्थुपुर के कौशल कुमार और कॉलोनी के संजय वशिष्ठ को नामजद करते हुए अन्य को आरोपी बनाया गया है.

पटना की पूर्व डिप्टी मेयर अमरावती देवी के पति दीना गोप के हत्याकांड का आरोपी भी दीना यादव रहा है. वहीं आरोपी आकाश शूटर दीना यादव का साढू है. 2018 में करोड़ों की भूमि विवाद के कारण दीना गोप की एके 47 से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहीं इस घटना के चश्मदीद गवाह दीना गोप के चाचा प्रॉपर्टी डीलर टुनटुन यादव से दीना यादव का विवाद चल रहा था.

पटना में बदमाशों का आतंक, दिनदहाड़े प्रॉपर्टी डीलर को गोली मारी, एक मौत दो घायल

प्रॉपर्टी डीलर टुनटुन यादव को भूमि विवाद और गवाही को लेकर धमकी मिल रही थी. बताया गया कि रविवार को कार्बाइन से लैस होकर आये अपराधी टुनटुन की ही हत्या करने उनके दफ्तर में घुसे थे. उनके नहीं मिलने पर बदमाशों ने करीब 50 राउंड फायरिंग कर प्रॉपर्टी डीलर राजेश कुमार यादव को मौत के घाट उतार दिया. वहां मौजूद रंजीत यादव, प्रॉपर्टी डीलर लाल बाबू और धर्मेंद्र कुमार यादव को बदमाशों ने कई गोली मारी थी जबकि चौथे प्रॉपर्टी डीलर चिंटू का पिस्टल की बट से हमला कर सिर फोड़ डाला था.

पटना में पेट्रोल पंप कर्मी के साथ लूटपाट मामले में लाइनर समेत 5 अपराधी गिरफ्तार

अंधाधुंध फायरिंग व पिस्टल के बट से किये गये हमले में घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया. उनका इलाज जारी है लेकिन सभी की हालत गंभीर है. प्रॉपर्टी डीलर टुनटुन यादव के मुताबिक ऑपरेशन करके घायल प्रॉपर्टी डीलर धर्मेंद्र यादव के पेट से पांच गोली निकाली गई. रंजीत यादव, लाल बाबू और बट के हमले में सिर फूटने से जख्मी प्रॉपर्टी डीलर चिंटू का भी इलाज चल रहा है. एसआईटी ने शूटरों की तलाश तेज कर दी है. पुलिस की टीमें पटना, वैशाली, बिहारशरीफ, आरा, छपरा में छापेमारी कर रही हैं. साथ ही शूटर दीना यादव पत्नी, बेटे समेत आठ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें