कोरोना की वजह से इस बार पटना के पुनपुन में नहीं आयोजित होगा पितृपक्ष मेला

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st Aug 2020, 10:11 PM IST
  • पटना में कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुनपुन में पितृपक्ष पिंडदान मेले को स्थगित कर दिया गया है. श्री कुमार रवि ने पुलिस और दंडाधिकारियों से कहा कि वह मेले के स्थान पर लोगों को इकठ्ठा ना होने दें. इससे संक्रमण के दर में वृद्धि हो सकती है.
पटना पुनपुन में पितृपक्ष मेला नहीं होगा आयोजित.

पटना. कोविड-19 को ध्यान रखते हुए फैसला लिया गया कि इस वर्ष पुनपुन में आयोजित होने वाला पितृपक्ष मेले को स्थगित कर दिया जाए. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर सचिव मुख्य सचिव द्वारा इस फैसले पर मुहर लगाई गई. पटना जिला समाहर्ता श्री कुमार रवि ने अनुमंडल पदाधिकारी मसौढ़ी को इसके लिए निर्देश दिया कि पुनपुन में पितृपक्ष मेला स्थगित करने के आदेश का पालन किया जाए.

पुनपुन पितृपक्ष पिंडदान स्थल पर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी और पुलिस बल की पर्याप्त नियुक्ति करने और खुद स्थल पर रहकर व्यवस्था को संभालने का निर्देश भी दिया गया है. 

पटना: FIR होने पर बोले तेजप्रताप यादव- मुझपर नहीं झारखंड सरकार के खिलाफ हो केस

गौरतलब है कि पुनपुन पितृपक्ष मेला के अवसर पर देख के अन्य राज्यों से पुनपुन में पिंडदान के लिए लोग आते हैं जिससे भीड़भाड़ की स्थिति बन जाती है. कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए मेले को स्थगित करा जा रहा है.  

सुशांत सिंह केस: ED के सामने पेश होंगे गौरव आर्या, रिया की ड्रग्स चैट में था नाम

पूजा अनुष्ठान के दौरान परिवार के कई सदस्य पूजा में हिस्सा लेते हैं और पिंडदानी वृद्ध या अधिक उम्र के लोग होते हैं जिन्हें कोरोना संक्रमण का खतरा हो सकता है.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें