पटना: राजेंद्र नगर फल मंडी में लगी भयानक आग, 12 दुकानें जल कर राख

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Jun 2021, 7:33 AM IST
पटना शहर के पत्रकारनगर थाना इलाके में पड़ने वाले राजेंद्र नगर पुल के पास रोजाना लगने वाली फल मंडी में आग लग गई. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने 1 घंटे में आग पर काबू पा लिया. राहत वाली बात यह रही कि आग बगल के इंडियन ओवरसीज बैंक के अंदर तक नहीं फैली.
शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने फल मंडी के अलावा बगल में मौजूद इंडियन ओवरसीज बैंक के बैनर को भी जला दिया. (फाइल चित्र)

पटना : शहर के राजेंद्रनगर पुल के के निकट लगने वाले फल मंडी में रविवार की रात लगभग 11बजे के बाद शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लग गई. आग इतना खौफनाक हो गया कि उसने फल की 12 दुकानों को अपने लपट के आक्रोश में ले लिया. तेजी से फैलती आग ने पास के बैंक के बैनर को भी जला दिया. आग बैंक के अंदर पहुंचती उससे पहले लोगों ने फायर ब्रिगेड विभाग को फोन कर किया. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने एक घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया.

टाट और पट्टी की सहायता से फल के दुकान लगाने वाले दुकानदार पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत राजेंद्र नगर पुल के पास मुन्ना चक जाने के रास्ते में दर्जनभर से ऊपर दुकाने रोज खोलते है. सामान्य दिनों की तरह ही रविवार को भी दुकानें खुली और शाम को बंद हो गई. साथ ही सभी दुकानदार अपने घर चले गए. देर रात करीब सवा 11 बजे के आस पास फल की दुकानों में आग लग गई. आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया. दुकानों में लगी आग को देखकर वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई. फल के दुकानदार भी अपनी दुकान के पास पहुंच गए हैं.

बिहार में मोटे पुलिसवाले को वजन घटाने पर मिलेगा इनाम, जानें क्यों किया गया ऐसा?

भीड़ में से ही किसी ने पत्रकारनगर थाना को और दमकल विभाग को आग की सूचना दी. मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम की तीन गाड़ियों ने 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. आग पर काबू पाने से पहले करीब 12 से अधिक दुकानें जलकर राख हो गई उनमें रखा कई हजार रुपए का माल भी बर्बाद हो गया. राहत देने वाली बात यह रही कि फल मंडी के बगल में मौजूद इंडियन ओवरसीज बैंक के बैनर में तो आग लग गई थी. पर बैंक के अंदर आग नहीं पहुंच सका. जिससे एक बड़ा नुकसान टल गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें