पटना: DDC अध्यक्षता की बैठक में नहीं तय हुए कोरोना इलाज के रेट, DM लेंगे फैसला

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 08:35 PM IST
  • पटना में डीडीसी की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें निजी अस्पतालों में कोरोना इलाज के लिए रेट का निर्धारण करना था. हालांकि सदस्यों की असहमति के कारण बैठक स्थगित हो गई. अब डीएम करेंगे रेट का निर्धारण.
पटना: डीडीसी अध्यक्षता की बैठक में नहीं तय हुए कोरोना इलाज के रेट, डीएम लेंगे फैसला

पटना. रविवार को डीडीसी की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिले के निजी अस्पतालों में कोरोना के इलाज के लिए होने वाले खर्च को निर्धारित करने का फैसला किया जाना था . लेकिन बैठक में शामिल सदस्यों के बीच सहमति न बन पाने के कारण मूल्य का निर्धारण नहीं हो पाया जिसके बाद बैठक को स्थगित करना पड़ा. अब कल फिर बैठक करने का फैसला किया गया है .

बैठक में मूल्य निर्धारण करने में मुख्य रुप से बाधक कमेटी के कुछ सदस्य द्वारा उठाए गए सवाल बने है . कुछ सदस्यों का कहना है कि भारत सरकार द्वारा आयुष्मान भारत योजना के तहत जो दर निर्धारित की गई है उसी दर पर निजी अस्पतालों को उपचार करना चाहिए लेकिन कमेटी में शामिल एक अधीक्षक इस बात का विरोध कर रहे थे जिसके बाद बैठक को कल के लिए स्थगित कर दिया गया .

कोरोना का कोहराम, पटना में शनिवार को नए 497 केस, बिहार में 1 लाख के पार

इस बैठक की अध्यक्षता डीडीसी पटना ने की थी . साथ ही इसमें पीएमसीएच एनएमसीएच एम्स के अधीक्षक के अतिरिक्त ड्रग कंट्रोलर और पटना सिविल सर्जन भी शामिल हुए थे .जानकारी के अनुसार इस बैठक में सहमति नहीं बनने के कारण अब जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह तय करेंगे कि जिले के निजी अस्पतालों में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों के उपचार में कितना खर्च आएगा. 

पटना: पैसा नहीं तो एंबुलेंस नहीं, कंधों पर ले जाइए मरने वालों की लाश

जिले में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में ये जरुरी है कि सभी को वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए सही कीमत पर इलाज उपलब्ध हो सके. जिले के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों में कोविड वॉर्ड बना दिया गया है. वहीं निजी अस्पतालों की इलाज के नाम पर होने वाली मनमानी को रोकने के लिए डीएम रेट तय करेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें