सरकारी आवास के छत का प्लास्टर गिरने से बेटा घायल, RJD विधायक आग बबूला

Somya Sri, Last updated: Mon, 6th Dec 2021, 2:08 PM IST
  • पूर्वी चंपारण के नरकटिया से राजद विधायक शमीम अहमद के पटना स्थित सरकारी आवास की छत का प्लास्टर गिरने से उनका बेटा बुरी तरह से घायल हो गया है. उनका कहना है कि उन्होंने कई बार आवास बदलने के लिए आवेदन दिया है. लेकिन, आग्रह करने पर भी अब तक आवास नहीं बदला गया है. उन्होंने कहा कि भवन निर्माण विभाग को कई बार झड़ रहे प्लास्टर के बारे में भी बताया गया है. लेकिन विभाग डेंटिंग पेंटिंग कर चली जाती है और प्लास्टर गिर जाता है.
सरकारी आवास के छत का प्लास्टर गिरने से बेटा घायल, RJD विधायक शमीम अहमद आग बबूला (फोटो साभार- राजद विधायक शमीम अहमद ट्वीटर)

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के विधायक शमीम अहमद के पटना स्थित सरकारी आवास की छत का प्लास्टर गिरने से उनका बेटा बुरी तरह से घायल हो गया है. बेटे के सिर पर चोट आई है. जिसे मरहम पट्टी कर दिया गया. इधर पूर्वी चंपारण के नरकटियागंज से विधायक शमीम अहमद आग बबूला हो गए हैं. उन्होंने कहा है कि कई बार आवास बदलने के लिए आवेदन दिया गया है. लेकिन आग्रह करने पर भी अब तक नहीं बदला गया है. उनका कहना है कि उन्होंने भवन निर्माण विभाग को कई बार झड़ रहे प्लास्टर के बारे में भी बताया है. लेकिन विभाग डेंटिंग पेंटिंग कर चली जाती है और प्लास्टर गिर जाता है. शमीम अहमद ने कहा कि उनके बेटे का ब्रेन हेमरेज भी हो सकता था लेकिन बाल-बाल उसकी जान बच गई.

शमीम अहमद का कहना है कि वह इतनी खतरनाक मकान में रह रहे हैं. यहां रहना मुश्किल हो गया है. मरम्मत के नाम पर छत पर नीचे की तरफ से प्लास्टिक को रंग दिया जाता है. जबकि कई बार छत का प्लास्टर टूट टूट कर गिरता रहता है. उन्होंने कहा कि नए विधायकों को डुप्लेक्स दिया जा रहा है पर उनके द्वारा आग्रह करने पर भी उन्हें अब तक नया आवास आवंटन नहीं किया गया है. उन्हें जर्जर आवास में ही छोड़ दिया गया है. उनका कहना है कि विधानसभा अध्यक्ष पूल से 23A/60 सरकारी आवास उन्हें आवंटित है जो हड़ताली मोड़ के पास बिहार म्यूजियम के सामने हैं. लेकिन उनका कहना है कि उन्होंने कई बार आवास बदलने के लिए आवेदन दिया है पर अब तक उनके आग्रह करने के बावजूद भी आवास नहीं बदला गया.

जनता दरबार में CM नीतीश से फरियाद- 'हुजूर, माफिया ने कब्रिस्‍तान के साथ घर भी बेच दिया है'

बता दें कि राजद विधायक शमीम अहमद भवन निर्माण विभाग पर आग बबूला हो गए हैं. उन्होंने बताया कि उनका बेटा जब आज सुबह बाथरूम गया तो छत के प्लास्टर का एक बड़ा हिस्सा उसके सिर पर जा गिरा. शमीम अहमद ने बताया कि उसके बेटे की बाल बाल जान बच गई है. कोई बड़ी अनहोनी होने से बच गई. लेकिन इस मामले को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि उनके आग्रह पर आवास जल्द से जल्द बदला जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें