बेकरी की आड़ में बनाता था फर्जी रेल टिकट, 22 लाख की टिकटों के साथ दलाल गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 10/09/2020 01:19 AM IST
  • पटना आरपीएफ की टीम को बड़ी सफलता हासिल हुई है. टीम ने 22 लाख रुपये के फर्जी टिकट बरामद किए. आरोपी इन टिकटों को दर्जनों सॉफ्टवेयर से बनाता था.
बेकरी की आड़ में चल रहा था फर्जी रेलवे टिकट धंधा, 22 लाख रुपये के टिकट बरामद

पटना. राजधानी पटना की आरपीएफ टीम ने जिले में एक बड़े टिकट दलाल मोहम्मद कासिम को गिरफ्तार किया है. आरोपी दर्जनों सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल से काफी संख्या में टिकट बना कर लोगों को बेचता था. दुनिया को दिखाने के लिए आरोपी बेकरी शॉप चलाता है लेकिन इसकी आड़ में फर्जी टिकट बनाने का धंधा चलाता था. आरपीएफ की टीम ने आरोपी दलाल के पास से 22 लाख से ज्यादा मूल्य के टिकट बरामद किए हैं.

गौरतलब है कि आरपीएफ ने केस में धारा 143 के तहत मामला दर्ज किया है. गुरुवार को आरोपी को जेल भेज दिया जाएगा. अगस्त से ही आरपीएफ की टीम दलाल पर नजर रख रही थी. बुधवार को आरपीएफ की विशेष टीम ने उसे बेकरी शॉप से गिरफ्तार कर लिया. टिकट दलाल बेकरी शॉप में आगे बेकरी उत्पाद बेचा करता था जबकि पीछे में ई टिकट बनाकर टिकट का कारोबार करता था.

PM मोदी बिहार को गुरुवार से 5 चरण में 30 परियोजनाओं का चुनावी तोहफा देंगे

आरपीएफ की टीम ने 2204205 रुपए मूल्य के ई टिकट बरामद किए हैं. वहीं छापेमारी में आरपीएस की टीम ने दलाल के शॉप से लैपटॉप, सीपीयू, मोबाइल, कंप्यूटर, डेस्कटॉप और टिकट के अलावा अन्य सामान बरामद किए हैं.

आरोपी दलाल

पटना जंक्शन आरपीएफ पोस्ट प्रभारी वीके सिंह के अनुसार, टिकट दलाल की लगातार शिकायत मिल रही थी. फतुहा की विशेष टीम के साथ-साथ पटना की टीम भी नजर रख रही थी.

आरपीएफ इंस्पेक्टर का कहना है कि दलाल को शक होने पर उसने 5 सितंबर से टिकट बनाना बंद कर दिया था. आरपीएफ टीम ने इस मामले में पहले ही रेलवे मजिस्ट्रेट से सर्च वारंट ले लिया था ताकि किसी तरह की कोई परेशानी जांच और पूछताछ में नहीं हो.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें