पटना साहिब गुरुद्वारे के मुख्य ग्रंथी अपने घर में जख्मी हालत में मिले, अस्पताल में भर्ती

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 15th Jan 2022, 9:52 AM IST
  • बिहार की राजधानी में सिखों के पवित्र स्थान और गुरु गोबिंद सिंह के जन्मस्थान तख्त श्रीहरिमंदिर साहिब के मुख्य ग्रंथी राजेंद्र सिंह अपने ही घर में घायल अवस्था में मिले. घटना की जानकारी होते ही उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया. अभी तक घटना के पीछे के कारणों की कोई जानकारी नहीं हो सकी है.
पटना साहिब गुरुद्वारे के मुख्य ग्रंथी अपने घर में जख्मी हालत में मिले, अस्पताल में भर्ती (फाइल फोटो)

पटना (भाषा).बिहार की राजधानी पटना में स्थित पटना साहिब श्री हरमंदिर के मुख्य ग्रंथी अपने घर में ही गंभीर रूप से घायल मिले. जिसकी जानकारी म मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच मुख्य ग्रंथी राजेंद्र सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उनका इलाज चल रहा है हालांकि पुलिस ने अभी तक परिवार की ओर से कोई शिकायत न मिलने के चलते इस मामले में कोई जांच शुरू नहीं की है.

चौक पुलिस थाने के प्रभारी गौरी शंकर ने बताया कि गुरुवार को सिंह की पत्नी ने यह पाया कि उनकी गर्दन पर चोट के निशान थे और काफी खून बह रहा था.

Bihar Corona Virus:पटना में पिछले 24 घंटे में 2116 नए केस, राज्य में 34084 सक्रिय मामले

थाना प्रभारी ने कहा कि उनके परिवार के सदस्य उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले गए और वहां से उन्हें पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) ले जाया गया.

उन्होंने कहा कि पुलिस ने अब तक कोई जांच शुरू नहीं की है क्योंकि इस संबंध में उनके परिवार की ओर से कोई शिकायत नहीं दी गई है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि चौक पुलिस थाने को घटना की सूचना मिली है. हमें बताया गया कि भाई राजेंद्र सिंह की गर्दन पर धारदार हथियार से वार किया गया है, लेकिन पुलिस उनके परिवार के सदस्यों की ओर से शिकायत प्राप्त किए बिना औपचारिक जांच शुरू नहीं कर सकती.

अभी तक न तो उनके परिवार के सदस्य और न ही तख्त श्री हरमंदिर साहिब जी के पदाधिकारी इस घटना पर टिप्पणी के लिए उपलब्ध हुए. इस गुरुद्वारे को तख्त श्री पटना साहिब भी कहा जाता है.

'ग्रंथी', सिख धर्म के पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब के संरक्षक के रूप में कार्य करते हैं.

पटना श्री हरमंदिर साहिब जी सिखों के 10वें और अंतिम गुरु गोविंद सिंह का जन्मस्थान है. महाराजा रणजीत सिंह ने उस स्थान पर गुरुद्वारा बनवाया था. गुरु गोबिंद सिंह का जन्म 22 दिसंबर 1666 को पटना में हुआ था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें