पटना

पटना में सावन के चौथे सोमवार को मास्क लगाकर जलाभिषेक करने शिव मंदिर पहुंचे भक्त

Smart News Team, Last updated: 27/07/2020 10:37 AM IST
पटना में सावन के चौथे सोमवार को शिव मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए भक्त पहुंचे. कोरोना वायरस के चलते भक्तों ने मास्क लगाकर भगवान की अराधना की.
पटना में सावन के चौथे सोमवार को मास्क लगाकर जलाभिषेक करते शिव भक्त

पटना में पवित्र श्रावण मास के चौथी सोमवारी के अवसर पर मानस मंदिर विजयनगर में जलाभिषेक करने के लिए भक्तगण पहुंचे. इस अवसर पर भक्तगण ने कोविड-19 को देखते हुए मास्क लगाकर पूजा अर्चना की. भक्तों ने शिवलिंग पर दूध फूल बेलपत्र आदि चढ़ाए. सावन के पहले सोमवार से ही शिव मंदिरों में जल चढ़ाया जा रहा है. इससे पहले सभी मंदिर बंद रहे.

पटना में कोरोना से जंग की बड़ी तैयारी, 15 दिन में बनेगा 500 बेड का अस्पताल

कोरोना संक्रमण के कारण देशभर में हुए लॉकडाउन में मंदिरों को भी बंद कर दिया था. सावन शुरू होने पर पटना में जिला प्रशासन ने इस साल शिव मंदिरों में जलाभिषेक और पूजा पर रोक लगाई थी. हालांकि शिव मंदिरों को खोलने के आदेश दिए गए थे. इसके बाद मंदिर खोले गए और भक्तों ने जलाभिषेक किया. 

पटना में नहीं थम रहा कोरोना, रविवार को 616 नए पॉजिटिव, अब तक 41 मौत

लगभग सभी भक्त मंदिरों में मास्क लगाकर पहुंच रहे हैं. इसके अलावा मंदिरों में प्रवेश से पहले उनकी थर्मल स्क्रिनिंग की जा रही है और मंदिर में सैनिटाइजर की सुविधा उपलब्ध है. प्रशासन के आदेश के बाद ही सावन के पहले सोमवार से शिव मंदिरों में पूजा की जा रही है साथ ही कोरोना के नियमों का भी अधिकतर लोग पालन कर रहे हैं. 

पटना: होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित ने फांसी लगाकर दी जान

बता दें कि पटना में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. ऐसे में सरकार ने पिछले 15 दिन से दोबारा लॉकडाउन कर रखा है. पटना में कोरोना से अभी तक 41 लोगों की मौत हो चुकी है. पटना के सरकारी और प्राइवेट सभी अस्पतालों में कोरोना का इलाज किया जा रहा है. इन अस्पतालों के कई डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

अन्य खबरें