पटना में एक दिन में चार वारदातों को अंजाम देने वाले लुटेरे गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे बिछाया था जाल

Smart News Team, Last updated: Sun, 22nd Aug 2021, 9:49 PM IST
  • पटना में 6 लुटेरो के गिरोह ने 16 अगस्त को R1 5 की चोरी की और उस बाईक के सहारे पटना के कई जगह पर लूटपाट किया. कईयों के कीमती मोबाईल छीनें और उसे कम दाम पर बेचा. लुटेरों को पुलिस ने दबोच लिया हैं और कम दाम पर छिनैती के कीमती मोबाईल खरीदारो की तलाश कर रही है.
पुलिस के हत्थे चढ़े एक दिन में 4 घटनाओं को अंजान देने वाले 6 लुटेरे, गिरफ्तार

पटना: पटना में 17 अगस्त को छह लुटेरों के गिरोह ने चार घटनाओं को अंजाम दिया था. जिनको अब पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अपराधियों का ये गिरोह फ्रेजर रोड स्थित फजल इमाम कॉम्पलेक्स के पास, संत जेवियर्स स्कूल के समीप, बुद्धा कॉलोनी थानांतर्गत एसके नगर और श्री कृष्णापुरी थाना क्षेत्र के आनंदपुरी में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया था. 

एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि सूचना मिली कि गर्दनीबाग रोड नंबर 18 के समीप आधा दर्जन अपराधी इकट्ठा हुए हैं. पुलिस टीम ने घेराबंदी कर जसीम अख्तर उर्फ विक्की (चितकोहरा, बाजार सब्जीमंडी), समर उर्फ दुर्गेश शिवम झा (गुलबी घाट महेंद्रु), आदित्य कुमार उर्फ छोटू (सुपौल वार्ड नंबर 13), बंटी कुमार (इस्लामपुर नालंदा, वर्तमान पता- घघा घाट महेंद्रु), विकास कुमार (मसाला बाजार, गर्दनीबाग) और शुभम कुमार (मुसल्लहपुर, यादव लेन, कदमकुआं) को गिरफ्तार कर लिया. तलाशी के दौरान हथियार, गोलियां और अन्य सामान मिले. पूछताछ के दौरान अपराधियों ने लूट की घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. 

तीरंदाज दीपिका कुमारी ने रक्षाबंधन पर 13 साल बाद अपने भाई दीपक को बांधी राखी

पहले बाइक चोरी उसके बाद में लूटपाट

लुटेरों ने पुलिस को बताया कि 16 अगस्त को उन्होंने आलमगंज से सफेद रंग की R1 5 बाइक की चोरी की और इसी बाइक का इस्तेमाल कर 17 अगस्त को पटना के कई जगहों पर लूटपाट की थी. अपराधियों की पहचान सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई तस्वीरो की मदद से हो पायी है.

कम दाम में बेचते थे छिनैती के कीमती मोबाईल

अपराधी पहले लोगो के कीमती मोबाइल छीनते थे फिर उसे कम दाम में लोगो को बेच देते थे. उससे मिले नगद की हिस्सेदारी लगाते थे. पुलिस अभी छिनैती के मोबाईल खरीदारो का पता लगा रही है.बता दें कि पकड़े गए अपराधियों में बंटी पूर्व में भी आर्म्स एक्ट के मामले में जेल भी जा चुका है. अपराधियों के पास से एक पिस्टल, एक मैग्जीन, नौ गोलियां, दो आईफोन, पांच मोबाइल, 3200 नकद, दो पर्स और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें