पटना: JEE और NEET परीक्षा रद्द करने की मांग, छात्रों का आयकर चौराहे पर प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: 29/08/2020 02:30 PM IST
  • पटना में आयकर चौराहा पर छात्रों ने प्रदर्शन किया. उन्होंने नीट और जेईई परीक्षा रद्द करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया. जाप छात्र परिसद के कार्यकर्त्ता विरोध प्रदर्शन में शामिल रहे.
पटना: JEE और NEET परीक्षा रद्द करने की मांग, छात्रों का आयकर चौराहे पर प्रदर्शन

पटना. पटना में आयकर चौराहा पर नीट और जोईई परीक्षा रद्द करने के मांग को लेकर जाप छात्र परिसद के कार्यकर्त्ताओं ने प्रदर्शन किया. उन्होंने मांग की है कि कोरोना काल में छात्रों की परिक्षाएं नहीं होनी चाहिए और इन्हें रद्द किया जाए. वहीं केंद्र सरकार और परिक्षा आयोजित करने वाले एनटीए ने पहले ही कह दिया है कि परिक्षाएं रद्द नहीं होंगी. उन्होंने दलील दी थी कि परिक्षाएं रद्द होने से बहुत से बच्चों का एक साल खराब हो जाएगा. 

वहीं कांग्रेस ने भी परिक्षाओं के विरोध में शुक्रवार को देशव्यापी प्रदर्शन किया था. पटना में भी शुक्रवार को बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में आयकर गोलंबर पर प्रदर्शन किया गया था. कांग्रेस ने ये प्रदर्शन पटना महानगर, पटना ग्रामीण-1, पटना ग्रामीण-2 के संयुक्त तत्वाधान में किया था. कांग्रेस का कहना है कि भाजपा सरकार कोरोना महामारी के बावजूद भी जेईई- नीट ने की परीक्षाओं को करवा रही है.

पटना: बाढ़ और कोरोना को लेकर नीतीश सरकार पर तेजस्वी यादव ने फिर साधा निशाना

कांग्रेस ने यह प्रदर्शन राज्य के सभी जिलों में केंद्र सरकार के कार्यालयों के सामने किया था. कांग्रेस की मांग है कि जेईई- नीट की परीक्षा तुरंत स्थगित की जानी चाहिए. इधर कांग्रेस के साथ लोगों में भी सरकार के खिलाफ आक्रोश है. उन्होंने भी कांग्रेस के साथ मिलकर केंद्र सरकार के कार्यालयों पर जेईई-नीट परीक्षा के स्थगन और छात्रों के जीवन से खिलवाड़ बंद करो... बंद करो के नारे लगाए.

पटना: RJD सुप्रीमो लालू से मिलने रांची गए तेजप्रताप यादव के खिलाफ झारखंड में FIR

गौरतलब है कि जेईई की परीक्षा 1 से 6 सितंबर और नीट की परीक्षा 13 सितंबर को होगी. जब से परीक्षा की तारीख तय हुई है तब से विपक्षी पार्टियों ने इसके खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण जेईई-नीट के एग्जाम रद्द होने को लेकर पूरे देश में इसका विरोध हो रहा है. कांग्रेस पार्टी की बैठक में 7 राज्यों के सीएम ने इस मामले को कोर्ट में चुनौती देने की बात भी कही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें