पटना

पटना: शिक्षक संघ की मांग- बकरीद से पहले दी जाए 3 महीने की बकाया सैलरी

Smart News Team, Last updated: 27/07/2020 03:55 PM IST
  • टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण शिक्षक संघ ने कहा कि नियोजित शिक्षकों को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिला है. सरकार को बकरीद से पहले तो वेतन देना चाहिए.
शिक्षक संघ की मांग- बकरीद से पहले दी जाए 3 महीने की बकाया सैलेरी

पटना. राजधानी पटना में शिक्षक संघ से नियोजित शिक्षकों को बकरीद के त्योहार से पहले सैलेरी देने की मांग की है. टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष मार्कण्डेय पाठक और प्रदेश प्रवक्ता अश्विनी पांडेय ने इस संबंध में कहा कि नियोजित शिक्षकों को सैलेरी मिले तीन महीने से ज्यादा हो गए हैं. ऐसे में बकरीद का त्योहार भी आ रहा है इसलिए सरकार को उससे पहले वेतन देना चाहिए.

प्रदेश अध्यक्ष और प्रवक्ता ने कोरोना काल में चावल वितरण में जनवितरण के जरिए से इसके वितरण करवाने की मांग की है. दूसरी ओर बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के राज्य अध्यक्ष बृजनंदन शर्मा, वरीय उपाध्यक्ष नूनू मणि सिंह, राम अवतार पांडेय आदि ने कोरोना वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवाने वाले मृत शिक्षकों के आश्रितों को भी नौकरी और पेंशन देने की मांग की है.

पटना में कोरोना से जंग की बड़ी तैयारी, 15 दिन में बनेगा 500 बेड का अस्पताल

संघ के पटना प्रमंडल के सचिव प्रेमचंद्र और संघ के कार्यालय सचिव मनोज कुमार ने कहा कि चावल बांट रहे शिक्षकों को भी कोरोना से मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को नौकरी या पेंशन मिलना चाहिए. यह उनका हक है.

अन्य खबरें