पटना: तेजस्वी यादव का आरोप नीतीश सरकार कर रही कोविड आंकड़ों में हेरा-फेरी

Smart News Team, Last updated: 13/08/2020 02:20 PM IST
  • नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि नीतीश कुमार सरकार राज्य में कोविड आंकड़ों में हेरा-फेरी कर रही है. उन्होंने कहा है कि नीतीश सरकार ने जनता को धोखा दिया है. 
पटना: तेजस्वी यादव का आरोप नीतीश सरकार कर रही कोविड आंकड़ों में हेरा-फेरी

पटना. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि सरकार ने जनता को तो धोखा दिया है. उन्होंने कहा है कि नीतीश सरकार लोगों के सामने कोरोना के गलत आंकड़े पेश कर रही है. उनका आरोप है कि स्वास्थ्य मंत्री ने सदन में भी गलत आंकड़ा पेश किया है. तेजस्वी ने आज बक्सर निकलने से पहले अपने आवास पर प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि उनके अनुसार आधे से अधिक जांच आरटी पीसीआर से हो रही है जबकि मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को जो आंकड़ा दिया है उसके अनुसार यह जांच मात्र 10 प्रतिशत हो रही है.

तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर भी आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार ने इस डबल इंजन की सरकार को कोरोना फंड से वंचित कर दिया. 8:30 सौ करोड़ की जो राशि राज्यों के लिए जारी की गई उसमें बिहार का नाम नहीं है. उन्होंने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा मुख्यमंत्री ने पीएम को सूचना दी कि राज्य के 5 मेडिकल कॉलेजों में आरटी पीसीआर की जांच हो रही है लेकिन सच यह है कि अब तक इसका प्रस्ताव भी नहीं गया है. 

पटना में कोरोना का हाहाकार, 534 नए कोविड-19 मरीज, बिहार में आंकड़ा 90 हजार पार

तेजस्वी ने एक ट्वीट किया जिसमें लिखा बिहार में जब 10 हजार जांच हो रही थी तो 3000-3500 मरीज मिल रहे थे और अब 75 हजार जांच हो रही तब भी लगभग 3500-4000 मरीज मिल रहे है. इसका सीधा मतलब है जांच में झोल-झाल हो रहा है,आंकड़ों की हेरा फेरी हो रही है. नीतीश जी अपनी जगहसाई से बचने के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट की संख्या बढ़ा रहे है.

सुशांत सिंह केस: पटना में मुंबई पुलिस, संजय राउत और BMC के खिलाफ हुई शिकायत

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें