बिहार चुनाव को लेकर आरजेडी की मांग, कोरोना काल में वोटर्स का कराया जाए बीमा

Smart News Team, Last updated: 22/08/2020 09:32 PM IST
  • कोरोना काल में बिहार चुनाव को लेकर आयोग से जारी रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी यादव की आरजेडी ने मतदाताओं के लिए बीमा कवर की मांग की है.
बिहार चुनाव को लेकर आरजेडी की मांग, कोरोना काल में वोटर्स का कराया जाए बीमा

पटना. कोरोना महामारी के बीच बिहार चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की ओर से जारी गाइडलाइंस पर राष्ट्रीय जनता दल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए वोटर्स के लिए बीमा कवरेज की मांग की है. तेजस्वी यादव की आरजेडी की मांग है कि चुनाव के दौरान कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले मतदाताओं को बीमा कवरेज दी जाए. साथ ही चुनाव का विरोध कर रही आरजेडी ने यहा भी कहा कि चुनाव आयोग की गाइडलाइंस में कई चीजों में स्पष्टीकरण की जरूरत है.

आरजेडी सांसद मनोज झा ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि वोटर्स को बीमा कवर हर हाल में देना चाहिए क्योंकि चुनाव में वे ही मुख्य हैं. उन्होंने कहा कि अगर चुनाव आयोग गाइडलाइंस पर स्पष्टीकरण नहीं देता तो संभावना है कि 30 से 32 प्रतिशत वोटिंग कम हो जाए.

पटना में बोले सीएम नीतीश- बिहार के हर घर में लगेगा प्री-पेड बिजली मीटर

मालूम हो कि कोरोना महामारी के बीच चुनाव आयोग ने राज्यों के चुनाव और उप-चुनाव कराने के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी है. इसमें उम्मीदवारों को नामांकन फार्म, हलफनामा और सिक्योरिटी का पैसा ऑनलाइन ही जमा करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही डोर टू डोर कैंपेन के लिए सिर्फ 5 लोगों को इजाजत दी गई है.

मोदी सरकार ने बनाई नेशनल ट्रांसजेंडर काउंसिल, पटना की रेशमा परिषद की मेंबर बनीं

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें