Bihar flood: बाढ़ से बिहार में डूबे कई रेलवे ट्रैक, पटना से भागलपुर बीच रेल संचालन ठप्प

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Aug 2021, 8:44 PM IST
  • बिहार में बाढ़ का पानी कई जगहों पर रेलवे ट्रैक पर आ गया है. जिसके चलते कई जगहों पर रेल का संचालन ठप्प कर दिया गया है. पटना से भागलपुर के बीच ट्रेन ट्रैक पर पानी आ जाने से अप डाउन की लाइन धंस गई है. जिसके चलते पटना से भागलपुर के बीच रेल संचालन बंद हो गया है.
Bihar flood बाढ़ से बिहार में डूबे कई रेलवे ट्रैक पटना से भागलपुर बीच रेल संचालन ठप्प

पटना. बिहार में बाढ़ विकराल होता जा रहा है. जिसके चलते कई गांव भी बाढ़ की चपेट में आ गए है. साथ ही कई जगहों पर तो बाढ़ का पानी रेलवे ट्रैक पर भी आ गया है. जिसके चलते बिहार में कई जगहों पर ट्रेन संचालन को ठप्प कर दिया गया है. इसी तरह भागलपुर से पटना आने वाले अप डाउन पर बाढ़ का पानी आ जाने से वहां पर भी रेल पा परिचालन ठप्प हो गया है. साथ ही एनएच 80 पर बाढ़ का पानी पहुंच जाने से सड़क मार्ग से भी भागलपुर से पटना के सीधा संपर्क टूट गया है. 

इसके अलावा बरियारपुर के पास अप डाउन पर बाढ़ का पानी पहुंचाने से ट्रेन ट्रैक धस गया है. जिसके चलते इस मार्ग पर भी ट्रेनों का परिचालन बन्द कर दिया गया है. साथ ही एनएच 80 पर करीब पांच किलोमीटर तक बाढ़ का पानी पहुंचने से भागलपुर से सुल्तानगंज के बीच वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है. जिसके चलते लोग नावों से आना जाना कर रहे है. वहीं बाढ़ का पानी सड़कों पर आ जाने से चौक चौराहों पर बैरिकेटिंग कर दिया गया है. 

गंगा मैया की लीला, मंदिर में शिवलिंग का अनोखा जलाभिषेक करने पहुंची नदी की धार

जानकारी के अनुसार भागलपुर में बाढ़ से 1 लाख 72 हजार आबादी प्रभावित हुई है. वहां पर 172 गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है. साथ ही शहर में भी कई इलाकों में बाढ़ का पानी पहुंच गया है. जिन्हें वहां से निकालने और राहत सामग्री पहुंचाने के लिए प्रशासन ने करीब 90 नावों को लगाया है. जो लोगों को बाढ़ के इलाके से निकलकर सुरक्षित स्थानों पर ले जा रहे है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें