पटना को मिलेगा नया बाइपास, बड़े वाहनों को मिलेगी जाम से राहत

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 09:39 AM IST
  • पटना को कल यानी 12 अगस्त को नया बाइपास मिलेगा. इससे शहर में बड़े वाहनों को जाम से राहत भी मिलेगी. इस बाइपास से 3 जिले पटना, नालंदा और शेखपुरा के लोग सीधे लाभान्वित होंगे.
पटना को मिलेगा नया बाइपास, बड़े वाहनों को मिलेगी जाम से राहत

पटना का 12 अगस्त को एक नया बाइपास मिल जाएगा. डुमरी से सरमेरा तक 68 किलोमीटर सड़क का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 12 अगस्त को करेंगे. इस बाइपास के शुरू होने से पटना शहर में जाम की समस्या समाप्त हो जाएगी. बिहटा-सरमेरा फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है.

इस फोरलेन में मात्र 6 किलोमीटर सड़क निर्माण का काम बचा है जो डुमरी से कन्हीली तक है. इस सड़क में सदीसोपुर के पास एक बड़े फ्लाईओवर का निर्माण हो रहा है. बरसात में मिट्टी का काम बंद होने के कारण सड़क का निर्माण कार्य भी बंद है. इधर, डुमरी से सरमेरा तक सड़क निर्माण का काम पूरा हो गया है. इससे 3 जिले पटना, नालंदा और शेखपुरा के लोग सीधे लाभान्वित होंगे. 

पटना में कोरोना का विस्फोट, 404 नए पॉजिटिव केस, जानें बिहार का हाल

पटना से जुड़े बिहटा-सरमेरा फोरलेन से कई अन्य जिलों को भी लाभ होगा. इन जिलों से आने वाले वाहनों को पटना शहर के बाहरी इलाके से जाने में सुविधा होगी. जिसमें बक्सर, भोजपुर, गया, अस्वल आदि जिले शामिल है. फोरलेन सड़क के किनारे कई जगहों पर यात्री शेड भी बनाया जा रहा है. बसों का परिचालन होने पर लोगों को सुविधा हो सके जबकि दोनों किनारे ग्रीन एरिया डेवलप किया जाएगा.

पटना: सुशांत मामले में LJP का प्रदर्शन, भैंस के आगे लगाया CM उद्धव, रिया का फोटो

पटना में तेजी से इसका काम किया गया. 12 अगस्त को इसको शुरू किए जाने के बाग सबसे ज्यादा फायदा बड़े वाहमनों को होगा. शहर से होकर जाने वाले बड़े वाहन बाइपास से जाएंगे और शहर में जाम कम होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें