पटना: 5 मंजिल छत से फेंकी दो बच्चियां, 1 की मौत, ग्रामीणों ने गाड़ियों में लगाई आग

Swati Gautam, Last updated: Thu, 3rd Feb 2022, 10:52 PM IST
  • बिहार के पटना के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बाजार समिति के पास शिव शक्ति नगर में एक बदमाश ने दो बच्चियों को 5 मंजिला मकान के छत से नीचे फेंक दिया. एक की मौके पर मौत हो गई है दूसरी बच्ची पीएमसीएच में भर्ती हैं. आरोपी को अरेस्ट कर लिया है. गुस्साए स्थानीय लोग सड़क पर उतर आये और आगजनी कर विरोध जताया.
छत से फेंकी दो बच्चियां, परिजनों में आक्रोश

पटना: बिहार के पटना में गुरुवार को बड़ा बवाल हो गया. पटना के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बाजार समिति के पास शिव शक्ति नगर में एक बदमाश ने दो बच्चियों को 5 मंजिला मकान के छत से नीचे फेंक दिया. आस-पास के लोगों ने आरोपी को अमुके पर दबोच लिया और उसकी जमकर पिटाई की. उग्र भीड़ से बचाकर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन इस दौरान पुलिस और स्थानीय लोगों में भी भिड़ंत और पत्थरबाजी हुई. कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आयीं हैं. वहीं छत से फेंकी गई दो बच्चियों में एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरी बच्ची गंभीर हालत में है और पीएमसीएच में भर्ती हैं. आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा है.

जानकारी अनुसार, घटना के बाद स्थानीय लोगों ने 32 वर्षीय आरोपी व्यक्ति को पकड़ लिया और उसकी पिटाई शुरू कर दी. सूचना मिलने पर बहादुरपुर थाने की पुलिस टीम मौके पर पहुंची और उस व्यक्ति को बचाया तो गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव करना शुरू कर दिया. भीड़ की हिंसा में एक स्टेशन हाउस अधिकारी सहित कम से कम 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए. इसके बाद उग्र स्थानीय लोग सड़क पर उतर आये और आगजनी कर विरोध जताया. 

IPS का Video हुआ Viral , बताया- पत्नी का फोन आने पर मटन खाने गए, तभी बॉस का...

गुस्साए लोग सड़क पर उतर आये और आगजनी कर विरोध जताया

मामले को लेकर मिली जानकारी अनुसार 5 मंजिला मकान से नीचे फेंकी दोनों बच्चियां फल विक्रेता नंदलाल गुप्ता की बेटियां हैं. वे किराए के फ्लैट में रहते हैं. इनमें एक 10 वर्षीय शालू और 12 वर्षीय सलोनी है. परिजनों ने बताया कि दोनों बेटियां छत पर कपड़े फैलाने गई थी तभी छत पर छिपे एक युवक ने दोनों को उठाकर 5 मंजिला मकान से नीचे फेंक दिया. घटना की जानकारी होते आसपास के लोग जुट गए और आरोपी युवक ग्रामीणों के हाथ लग गया. लोगों ने आरोपी युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

आरोपी के पास मिला चाकू

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एम एस दिहलों ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी की पहचान 32 वर्षीय विवेक कुमार दिवाकर के रूप में हुई है, जो दरभंगा का रहने वाला है. रोपी के पास से एक चाकू भी बरामद किया गया है. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मानसिक विक्षिप्त है जिसने दोनों बहनों को फेंका है. उन्होंने आगे कहा कि हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कैसे घर में घुसा और ऊपर की मंजिल पर पहुंचा जहां दोनों लड़कियां मौजूद थीं. एक लड़की की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें