खौफनाक: सेप्टिक टैंक में गई दो गरीब मजदूरों की जान, दम घुटकर मौत, 1 गंभीर

Smart News Team, Last updated: 02/07/2020 02:30 PM IST
  • पटना में 2 मजदूरों की शौचालय की टंकी में दम घुटने से मौत हो गई जबकि एक मजदूर की हालात गंभीर जिसका अस्पताल में ईलाज चल रहा है।
प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. राजधानी के बेऊर से दुखद घटना सामने आई जहां मकान के शौचालय की टंकी की शटरिंग खोलने उतरे दो मजदूर निरंजन (38) और विकास कुमार (25) की गैस से दम घुटकर मौत हो गई जबकि एक मजदूर और मृतक निरंजन के भाई छोटू की हालत गंभीर बताई जा रही है। छोटू फिलहाल अस्पताल में भर्ती है जहां उसका उपचार चल रहा है। इस हादसे मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपए का मुआवजे सरकार की ओर से बतौर सहायता राशि दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, मामला महावीर नगर 2 सी रोड का है जहां के स्थानीय निवासी अमर ज्योति के मकान में दो महीने पूर्व शौचालय की टंकी का निर्माण हुआ था। ठेकेदार देव कुमार तीन मजदूरों के साथ बुधवार को टंकी की शटरिंग खोलने अमर ज्योति के मकान पहुंचा। पहले विकास और छोटू सेटरिंग खोलने टंकी में उतरे फिर बेहोश होकर टंकी में ही गिर गए। निरंजन दोनों को बचाने टंकी में जैसे ही उतरा खुद भी बेहोश हो गया।

ठेकेदार की नजर टंकी के अंदर बेहोश पड़े तीनों मजदूरों पर पड़ी तो शोर मचाया जिसे सुनकर स्थानीय लोग पहुंचे और गैस निकालने के लिए टंकी में पानी भरने लगे। आनन-फानन में पहले निरंजन और छोटू को अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने निरंजन को मृत घोषित कर दिया जबकि छोटू का ईलाज देर रात तक चल रहा था। वहीं, तीसरे मजूदर विकास की टंकी में ही दम घुटने से मौत हो गई थी। उसका शव टंकी से निकाला गया। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

अन्य खबरें