पटना

कोरोना काल में पटना यूनिवर्सिटी ने 14 अगस्त तक बढ़ाई आवेदन की तारीख

Smart News Team, Last updated: 12/06/2020 04:25 PM IST
  • कोरोना लॉकडाउन में पटना यूनिवर्सिटी ने अपने एकेडमिक कैलेंडर को संशोधित करते हुए सत्र 2020-21 में नामाकंन के लिए जारी तिथि को 14 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है।
कोरोना संकट के बीच पटना विश्वविद्यालय ने दाखिले के लिए नामांकन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है।

पटना. कोरोना संकट के देखने हुए पटना यूनिवर्सिटी ने अपने एकेडमिक कैलेंडर को एक बार फिर संशोधित किया है. सत्र 2020-21 में नामाकंन के लिए जारी तिथि को 14 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इससे पहले 20 जून को नामांकन की आखिरी तारीख निर्धारित की थी। वहीं यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नए एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार एक अक्टूबर से नया सत्र शुरू होगा।

अक्टूबर में नए सत्र की शुरूआत से पहले इससे पहले 15 सितंबर तक तक कोटा फॉर्म जमा होंगे। जबकि 21 सितंबर तक सभी पाठ्यकमों में नामांकन होंगे। वहीं 30 सितंबर तक री-एडमिशन वाले छात्रों को मौका दिया जाएगा। जबकि 28 से 30 सितंबर तक नए सत्र के नए छात्रों के लिए कॉलेजों और विभागों में इंडक्शन मीट आयोजित किया जाएगा।

आपको बता दें कि यूनिवर्सिटी में दाखिले से संबंधित सभी तरह की जानकारी पटना विवि की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है। स्नातक से लेकर स्नातकोत्तर तक में नामांकन की तिथि भी जारी कर दी गई है। प्रवेश परीक्षा के आधार पर स्नातक में नामांकन होगा। इसके लिए भी तिथि अलग-अलग जारी की गई है।

अन्य खबरें