Patna University में आज से भरे जा रहे हैं ग्रेजुएशन फाइनल ईयर एग्जाम फॉर्म

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Jul 2021, 4:17 PM IST
  • Patna University में आज से भरे जा रहे हैं ग्रेजुएशन फाइनल ईयर एग्जाम फॉर्म, ये है आखिरी डेटपटना विश्वविद्यालय के स्नातक थर्ड पार्ट की परीक्षा फार्म शुक्रवार से भरे जाएंगे.17 जुलाई 2021 तक फॉर्म भरने की तारीख तय की गई है.
Patna University

कोरोना की दूसरी लहर के बाद स्कूल कॉलेज धीरे-धीरे करके खोले जा रहे हैं. वहीं बिहार में 6 जुलाई से चरणबद्द तरीके से शिक्षण संस्थाओं को खोला जाएगा. वहीं पटना विश्‍वविद्यालयों में शैक्षणिक गतिविधियां शुरू हो गई है. पटना विश्वविद्यालय के स्नातक थर्ड पार्ट की परीक्षा फार्म शुक्रवार यानी आज से भरे जाएंगे. विश्‍वविद्याल के चांसलर प्रो. गिरीश कुमार चौधरी कहा है कि 2021 की परीक्षा के लिए आनलाइन फॉम भरे जाएंगे. 3 जुलाई 2021 से लेकर 17 जुलाई 2021 तक फॉर्म भरने की तारीख तय की गई है. आनलाइन आवेदन करने के लिए पटना विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.patnauniversity.ac.in पर जाकर आवेदन करना होगा.

ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए ये पोर्टल 17 जुलाई 2021 तक खुला रहेगा. आवेदन करने के बाद पेमेंट भी ऑनलाइन करनी होगी. आवेदन उनके कालेज के पोर्टल पर वैलिडेशन के लिए चला जाएगा. आवेदन ने जो फॉर्म भरा है उसकी आनलाइन ही की जाएगी. कनफर्मेशन के बाद स्टूडेंट्स अपने एडमिट कार्ड अपनी लॉगइन आइडी से भी डाउनलोड कर प्रिंट निकाल सकते हैं.

दिल्ली से पौड़ी तक जाम से राहत, मेरठ NH-58 बाईपास चौड़ीकरण की तैयारी

जल्द शुरू होगी परीक्षा

परीक्षा फॉर्म भरने की शुरुआत तो हो चुकी है लेकिन स्टूडेंट्स ये भी जानना चाहते हैं कि परीक्षा कब तक होने की संभावना है. इस बारे में छात्र कल्याण संकाय डीन प्रो. अनिल कुमार ने बताया कि रकार से परीक्षा संचालन की अनुमति मिलते ही परीक्षा शुरू कर दी जाएगी. इसके लिए परीक्षा केंद्र को भी को भी तैयार किया जा रहा है. संभावना है कि अगस्त के पहले सप्ताह से परीक्षा शुरू हो सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें