Patna Weather Forecast: 20 जुलाई पटना मानसून का हाल, कल बारिश या धूप के आसार

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Jul 2021, 8:11 PM IST
  • बिहार की राजधानी पटना में दिन मंगलवार 20 जुलाई को भारी बारिश का पूर्वानुमान है. साथ ही दिनभर आसमान में बादल लजे रहने के आसार है. इसके अलावा दिन में एक या दो तूफान भी आ सकते है.
Patna Weather Forecast: 20 जुलाई पटना मानसून का हाल, कल बारिश या धूप के आसार

पटना. बिहार की राजधानी पटना में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश होने से वहां का जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. साथ ही भारी बारिश होने के चलते पटना के कई इलाकों में जलजमाव हो गया. सोमवार की तरह ही पटना में मंगलवार 20 जुलाई को भी बारिश होने का पूर्वानुमान है. साथ ही दिनभर बादल लगे रहने का भी पूर्वानुमान है. वहीं वर्षा होने की संभावना भी है. जिसके चलते एक बार फिर पटना में जगह -जगह पर जलभराव हो सकता है. 

पटना में भारी बारिश के साथ एक या दो तूफान आने का भी पूर्वानुमान है. साथ ही इस तूफान की रफ्तार 11 किमी/घंटा से 13 किमी/ घंटा से आ सकते है. वहीं हवाएं भी 7 किमी/ घंटा से 9 किमी/घंटा से चल सकती है. इसके अलावा हवा में आद्रता भी रहेगी. जिसके चलते दिनभर मौसम ठंडा रह सकता है. 

जनसंख्या पर संजय राउत के बयान पर CM नीतीश बोले- उनकी बात नोटिस नहीं करते

इतना ही नहीं पटना में दिनभर बादल लगे रहने की भी संभावना है. जिसके चलते दिनभर धूप नहीं निकलने के आसार है. पटना में मंगलवार को 8 मिमी से 10 मिमी तक बारिश हो सकती है. वहीं बारिश 2 से 3 घंटे तक होने का पूर्वानुमान है. जिसके चलते एक बाद फिर पटना की सड़कें नदियां बन सकती है. 

इसके अलावा बिहार के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. जिसमें प्रमुख क्षेत्र उत्तर-पश्चिम बिहार, दक्षिण-पश्चिम बिहार और दक्षिण-मध्य बिहार में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. साथ ही आकाशीय बिजली चमकने और मेघ गर्जन का भी पूर्वानुमान है. वहीं यह बारिश असम में एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बने होने के कारण हो सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें