Patna Weather Forecast: कल पटना में धूप या बारिश के आसार? जानें मानसून का हाल

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Jul 2021, 8:23 PM IST
  • बिहार की राजधानी पटना में पूर्वानुमान है कि गुरुवार यानी 22 जुलाई को भी दिनभर काले बादल छाए रहेंगे. बारिश के भी आसार हैं. हवा में आद्रता रहेगी. जिसके चलते दिनभर मौसम ठंडा रह सकता है.अगले 24 घंटों मे पटना मौसम का स्तर बदलेगा. 
Patna Weather Forecast: कल पटना में धूप या बारिश के आसार? जानें मानसून का हाल

पटना. बिहार की राजधानी पटना में बुधवार को भी सड़के गीली ही रहीं. काले बादल छाए रहे. पूरे दिन में हल्की बूंदा बांदी लगी रही. कई जगहों पर अधिक बारिश होने के कारण के जलभराव भी हो गया. मौसम विभाग के अनुसार पटना में अगले 24 घंटों मे मौसम का स्तर बदलेगा. साथ ही पूर्वानुमान है कि गुरुवार यानी 22 जुलाई को भी दिनभर बादल गरजते रहेंगे. धूप नहीं निकलने के आसार है वहीं भारी वर्षा होने की संभावना भी है. जिसके चलते एक बार फिर पटना में जगह -जगह पर जलभराव हो सकता है. हवा में आद्रता भी रहेगी. जिसके चलते दिनभर मौसम ठंडा रह सकता है.

पटना में भारी बारिश के साथ एक या दो तूफान आने का भी पूर्वानुमान है. कहा जा रहा है आने वाले दो दिनों में बिहार की खड़ी में चक्रवात बनेगा जिसका पटना के मौसम पर भी असर पड़ेगा. मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तर बिहार में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. पटना में भी लोगों को घरों में रहने की सलाह दी जा रही है. अगले 24 घंटों में भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली की भी संभावना है जिसके चलते लोगों को आकाशीय बिजली से सचेत रहने की चेतावनी भी दी जा रही है.

CBSE Exam 2021: CBSE प्राइवेट स्टूडेंट्स के लिए 16 अगस्त से होगी परीक्षा

भयंकर गर्मी के मार के बाद मानसून आने से बिहार के लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन पिछले दो दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से बिहार की कई नदियां उफान पर हैं. जिससे कई इलाकों में फिर पानी भरने लगा है. लोग बाढ़ के खतरे से परेशान हैं. गंडक और बरसाती नदियों में भी जलस्तर की वृद्धि दर्ज की जा रही है. बता दें कि अभी तक आकाशी बिजली की चपेट में आने से आठ लोगों की मौत हो गई है जिसके चलते मौसम विभाग लगातार लोगों को आकाशीय बिजली से सतर्क रहने की चेतावनी दे रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें