पटना में हुई झमाझम बारिश, मौसम हुआ सुहाना, गर्मी से मिली राहत

Smart News Team, Last updated: Sun, 19th Jul 2020, 11:35 AM IST
  • पटना में काफी देर तक तेज बारिश हुई और इस दौरान आसमान में काले और घने बादल छाए रहे। हालांकि, आज ही बारिश से मौसम सुहाना हो गया और लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली।
पटना में हुई झमाझम बारिश

बिहार की राजधानी पटना में रविवार सुबह झमाझम बारिश हुई। जिल तरह से मौसम अलर्ट में चेतावनी जारी की गई थी रविवार को राजधानी में ठीक वैसा ही मौसम दिखा। पटना में काफी देर तक तेज बारिश हुई और इस दौरान आसमान में काले और घने बादल छाए रहे। हालांकि, आज ही बारिश से मौसम सुहाना हो गया और लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली।

समय-समय पर तेज आवाज के साथ आसमान गरज भी रहे थे। फिलहाल पटना में बूंदाबांदी जारी है और उम्मीद की जा रही है कि अभी और बारिश होगी। पटना में आज हुई बारिश से सड़कों पर पानी भर गया है। जगह-जगह जलजमाव है और लोगों की रफ्तार रुक सी गई है।

पटना में छाए काले बादल

एक दिन पहले ही शनिवार को मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की थी राजधानी पटना समेत बिहार के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही राज्य के कुछ इलाकों में व्रजपात का कहर एक बार फिर आ सकता है। हालांकि, अभी तक वज्रपात की खबर नहीं आई है।

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए नागरिकों को अलर्ट रहने की सलाह दी है। मौसम विभाग के अनुसार, 18 जुलाई शनिवार से अगले दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना रहेगी।

मौसम विभाग ने कहा कि मौसम की वर्तमान गतिविधि एवं संख्यात्मक मौसम मॉडल के मुताबिक राज्य के उत्तरी बिहार के नेपाल से सटे जिलों और साथ लगें जिलों में 18 जुलाई से अगले 72 घंटों के दौरान भारी बारिश और कई जगहों पर व्रजपात की संभावनाएं हैं।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें