पटना वीमेंस कॉलेज ड्रेस कोड में प्लाजो, स्ट्रेट पैंट और लैगिंग्स से चहकी लड़कियां

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 22nd Oct 2021, 10:13 PM IST
  • पटना वीमेंस कॉलेज ने ड्रेस कोड के लिए नए नियम को जारी कर दिए हैं. नियम बदलने पर कॉलेज की लड़कियों ने अपनी खुशी जाहिर की. अब छात्राएं कॉलेज बिना किसी पाबंदी के कॉलेज में लेगिंग्स, स्ट्र्रेट पैंट और प्लाजो पहनकर आ सकेंगी. इससे पहले कॉलेज प्रशासन ने इन सब के पहनने पर रोक लगा दी थी.
पटना वीमेंस कॉलेज में बदला ड्रेस कोड, स्ट्रेट पैंट और लैगिंग्स पहन चहकी लड़कियां

पटना. पटना वीमेंस कॉलेज में छात्राओं को अब स्ट्रेट पैंट और लेगिंग्स और प्लाजो को पहनने की अनुमति दे दी गई है. इसको लेकर कॉलेज प्रशासन ने नोटिस जारी कर दिया है. नए नियम के आने पर छात्राओं ने खुशी जाहिर की. छात्राओं का कहना है कि इस नियम के बाद वो बिना किसी रोकटोक के अपने पसंद के कपड़े पहन कॉलेज आ सकेंगी. इससे पहले छात्राओं को सिर्फ सलवार, कमीज और दुपट्टा पहनाकर ही कॉलेज आने की अनुमति थी.

जारी नियम में दिन अनुसार पहनने होंगे कपड़े

कॉलेज प्रशासन द्वारा जारी नियम अनुसार, सेमेस्टर 1 और 2 की छात्राओं को सोमवार और बुधवार को सलवार, कमीज और दुपट्टा में आना होगा. वहीं, सेमेस्टर 3 और 4 की छात्राओं को मंगलवार और गुरुवार को ड्रेस कोड पहनना होगा. सेमेस्टर 5 और 6 की छात्राओं को बुधवार और शुक्रवार को सलवार, कमीज और दुपट्टा पहनना होगा.

बिहार लोक सेवा आयोग के परिणाम को पटना हाईकोर्ट में चुनौती

नए नियम से खुश छात्राएं

छात्राओं का कहना है कि वो काफी समये से कॉलेज का ड्रेस कोड बदलने की मांग कर रही थी. जिसे अब कॉलेज प्रशासन ने मांग लिया है. इस फैसले से छात्राएं खुश हैं. छात्राओं का कहना है कि इससे पहले हमें कॉलेज के जारी ड्रेस कोड अनुसार ही कपड़े पहनने पड़ते थे, लेकिन अब नए नियम में मिली छूट से छात्राएं खुश हैं.

बिहार: शराब माफियाओं और पुलिस की भिड़ंत, 50 राउंड फायरिंग, एक की मौत कई घायल

बता दें कि पटना वीमेंस कॉलेज के जारी नए नियम में जींस और टॉप का जिक्र नहीं किया गया है जिसको लेकर छात्राओं में असमंजस की स्थिति है. वहीं, इससे पहले भागलपुर सुदरवती कॉलेज में खुले बाल और ड्रेस को लेकर कॉलेज ने आदेश जारी किए थे, जिसको लेकर छात्राओं ने जमकर विरोध किया था. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें