पटना

पटना वीमेंस कॉलेज फीस विरोधी आंदोलन में बीजेपी, JDU, लेफ्ट के छात्र नेता भी कूदे

Smart News Team, Last updated: 17/07/2020 10:21 PM IST
  • पटना वीमेंस कॉलेज में फीस को लेकर चल रहे छात्राओं के आंदोलन को बीजेपी, जेडीयू, लेफ्ट समेत चार छात्र नेताओं ने समर्थन किया है।
पटना वूमेंस कॉलेज के छात्रों के आंदोलन में कूदे छात्र संघ नेता

पटना. राजधानी के फेमस पटना वीमेंस कॉलेज में फीस और कैंपस मेंटेनेंस को लेकर छात्राओं और कॉलेज प्रशासन के बीच तनातनी अब आंदोलन का रूप ले गई है। राज्य के चार छात्र नेताओं ने विरोध कर रहे विद्यार्थियों का समर्थन करते हुए कॉलेज प्रशासन से फीस माफ करने की अपील की है। बात नहीं सुनी जाने पर क्रांतिकारी आंदोलन तक की चेतावनी दी है।

जेडी वूमेन कॉलेज पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष और वर्तमान जनता दल यूनाइटेड छात्र संघ प्रदेश उपाध्यक्ष हीना रहमान ने कहा कि अगर कॉलेज प्रशासन छात्राओं की मांगों को नहीं पूरी करता है तो एक विराट क्रांतिकारी प्रदर्शन के लिए तैयार रहें।

वहीं एआईएसएफ राष्ट्रीय सचिव सुशील कुमार ने कहा कि कोरोना काल में जब पढ़ाई ही नहीं हुई तो फीस लेने का कोई अधिकार नहीं बनता है। साथ ही सुशील कुमार की मांग है कि सभी छात्रों का प्रमोशन किया जाए, उनकी परीक्षा नहीं ली जाए।

पटना वीमेंस कॉलेज फीस विरोधी आंदोलन बना कैंपेन, पिटिशन साइन करवा रहीं छात्राएं

बीजेपी की चुनावी रणनीतिकार शुभ्रस्था ने छात्रों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए नमन किया। उन्होंने प्राचार्य सिस्टर रश्मि से अपील की वे छात्रों के साथ आंदोलन में आएं। वहीं पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ के पूर्व सचिव राजा रवि ने कहा कि मुहीम छेड़ने वाली छात्राओं को उनका पूरा समर्थन है।

आदेश: पटना वीमेंस कॉलेज में फीस कटौती नहीं, आंदोलन कर रहीं छात्राएं जिद पर अड़ीं

बता दें कि फीस विरोध में आंदोलन कर रही छात्राओं की सबसे बड़ी तकलीफ है लाइब्रेरी फीस और कैंपस मेंटेनेंस फीस का मांगना। उनका कहना है कि जब कोरोना काल में कॉलेज गए ही नहीं तो फीस क्यों दे। छात्राओं की पिटिशन में कॉलेज फीस की वह रसीद भी है जिसमें कुल फीस का बड़ा हिस्सा उन चीजों का है जिनका छात्राओं ने लॉकडाउन के दौरान इस्तेमाल ही नहीं किया।

अन्य खबरें