पत्नी को ही तीन लाख रुपये में बेचने पहुंचा पति तो हुआ हैरान करने वाला खुलासा!

Smart News Team, Last updated: 10/09/2020 03:47 PM IST
  • बिहार में लड़कियों को बेचने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. कैमूर में एक पति ही अपनी पत्नी को बेचने के लिए आया तो पुलिस ने मुस्तैदी दिखाकर गिरोह को पकड़ा. गिरोह उत्तर भारत के शहरों में मासूम लड़कियों को बेचता था.
पति ही बेचने निकला तीन लाख में अपनी पत्नी.

पटना. बिहार के कैमूर में लड़कियों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया गया है. बुधवार को पुलिस ने कार्रवाई में तीन महिलाओं समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरोह के पास 20 हजार रुपए नकद, एक कार और 11 मोबाइल बरामद हुए हैं. पकड़े गए गिरोह में प्रदेश के अलावा यूपी के वाराणसी, राजस्थान के जयपुर के लोग भी हैं. पुलिस ने इस गिरोह की पहुंच उत्तर भारत के कई शहरों में बताई है.

कैमूर के एसपी दिलनवाज अहमद ने कहा कि लड़कियों को बहला-फुसला कर काम या बड़े शहर में शादी के झांसे में फंसा कर बेचने वाले गिरोह के गिरफ्तार लोगों में जयपुर की मंजू देवी और जितेंद्र सिंह समेत वाराणसी के अजय कुमार को भी गिरफ्तार किया गया. गिरोह में तीन महिलाओं समेत 11 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट किया है. 

बेकरी की आड़ में बनाता था फर्जी रेल टिकट, 22 लाख की टिकटों के साथ दलाल गिरफ्तार

कैमूर के अकोढ़ी गांव का आजाद नाम का व्यक्ति अपनी ही पत्नी को बेचने के लिए आया था तो यहां मामले का पता चला. इलाके की पुलिस को बाहरी लोगों के आने की खबर हुई, संदिग्ध पाकर पुलिस ने छापामारी कर उसकी पत्नी को बचाया गया.

मंगलवार को पुलिस को संदिग्धों पर शक होने लगा जिसके बाद उन्होनें छापेमारी की. पुलिस ने एक महिला को सिगरेट पीते देखा और उसके बाद मौजूद लोगों से पूछताछ की गई. जिसमें लोगों ने गायत्री अनाथालय फाउंडेशन की पर्ची दिखाई जिसमें एक कार्यक्रम में आने की बात थी. पूछताछ पर पता चला कि जो महिला सिगरेट पी रही है वह सुनीता देवी है और दूसरी महिला पूजा जिसका पति उसे तीन लाख में बेचने के लिए लाया है. 

बिहार: ई-वेस्ट पर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी का फर्जीवाड़ा, BPCB ने जारी किया नोटिस

पुलिस ने बताया कि गायत्री फांउडेशन की आड़ में लड़कियों की खरीद-फिरोत की जाती है. जिन्हें बाद में शादी के नाम पर हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में बेचा जाता है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें