पटना के अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों का होगा टीकाकरण, घर बैठे मिलेगी सुविधा

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Jun 2021, 3:53 PM IST
  • अब अपार्टमेंट के हर घर के लोगों को बैठे-बैठे कोरोना वैक्सीन लगवाने की सुविधा मिलेगी. इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से टीकाकरण का प्लान तैयार किया गया है.
अपार्टमेंट में होगा टीकाकरण

पटना: अब अपार्टमेंट के हर घर के लोगों को बैठे-बैठे कोरोना वैक्सीन लगवाने की सुविधा मिलेगी. इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से टीकाकरण का प्लान तैयार किया गया है. इसके तहत शहर के अपार्टमेंट की लिस्ट बनाकर उसमें वैक्सीन के लिए गाड़ी भेजी जाएगी और फ्लैट्स में रहने वाले लोगों को टीका लगाया जाएगा.

अभी अंचलवार अपार्टमेंट को चिन्हित करने की योजना बनाई जा रही है. यहां निर्धारित समय पर वैक्सीनेशन के लिए गाड़ी आएगी और फ्लैट्स में रहने वाले लोगों को टीका लगाया जाएगा. इसके संबंध में अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों से दिन और समय पहले से ही तय कर लिया जाएगा ताकि उस वक्त सभी लोग अपने-अपने फ्लैट में मौजूद रहें.

बिहार के मेयर और डिप्टी मेयर ने CM नीतीश सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, ये है वजह

आपको बता दें कि वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए 3 जून से पटना में 40 गाड़ियों को लगाया गया है. इन 40 गाड़ियों के जरिए एक दिन में 8000 वैक्सीन लगाने का टारगेट दिया गया था. एक गाड़ी से हर दिन 200 लोगों का टीकाकरण होना था लेकिन 17 दिन बीत जाने के बाद भी केवल 3,198 लोगोंका ही टीकाकरण हो पाया.

पटना में 40 मकान तोड़ने के आदेश पर लोगों में नाराज़गी, कोर्ट जाने की कही बात

बहरहाल इस नई योजना के जरिए उन लोगों को भी राहत देने की कोशिश है जो बीमार चल रहे हैं या फिर किसी कारणवश अपने घर से बाहर नहीं जा पा रहे हैं. इसके लिए प्रशासन ने अपार्टमेंट से संपर्क किया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें