महंगाई: बिहार में पेट्रोल के दाम में लगी आग, इन 7 जिलों में कीमत सौ के पार

Smart News Team, Last updated: Mon, 14th Jun 2021, 6:37 PM IST
  • बिहार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं. इसी बीच बिहार के 7 जिलों अररिया, भागलपुर, जमुई, कैमूर, किशनगंज, मुंगेर और पश्चिमी चंपारण में पेट्रोल 100 के पार बिक रहा है.
बिहार के 7 जिलों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए के पार हो गई है.

पटना. देश भर में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच बिहार में भी तेल के रेट बढ़ते ही जा रहे हैं. बिहार के 7 जिलों में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 100 के पार पहुंच गई है. इसके अलावा बिहार के 24 जिलों में पेट्रोल 99 रुपए से ज्यादा में बिक रहा है. वहीं दूसरे 7 जिलों में पेट्रोल 98 रुपए से ज्यादा हो गया है.

बिहार में सोमवार को जिन 7 जिलों में पेट्रोल सौ के पार पहुंच गया है उनमें अररिया, भागलपुर, जमुई, कैमूर, किशनगंज, मुंगेर और पश्चिमी चंपारण शामिल हैं. पेट्रोल की कीमतों के बढ़ने से आम जनता परेशान हो रही है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष केन्द्र सरकार पर निशाना साध रही है. कांग्रेस ने हाल ही में पूरे देश में विरोध प्रदर्शन किया था.

दिल्ली में लालू यादव से मिले सपा अध्यक्ष अखिलेश, राजद सुप्रीमो का जाना हाल

देश के कई राज्यों में पेट्रोल की कीमतें सौ के पार पहुंच गई हैं. हाल ही में काग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि महामारी के दौरान मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 2.74 लाख करोड़ टैक्स वसूला. उन्होंने कहा कि इन पैसों से पूरे भारत को वैक्सीन मिल सकती थी. 718 जिलों में आॅक्सीजन प्लांट, 29 राज्यों में एम्स अस्पताल और 25 करोड़ गरीबों को 6 हजार रुपए की मदद मिल सकती थी लेकिन मिला कुछ भी नहीं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें