पटना हाईकोर्ट: 4 जनवरी से शुरू होगी फिजिकल सुनवाई, दो शिफ्ट में चलेगी अदालत

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Dec 2020, 11:19 PM IST
  • पटना हाईकोर्ट प्रशासन ने अधिसूचना जारी करके कोर्ट में फिजिकल सुनवाई के बारे में बताया. वहीं कई वकीलों ने कोर्ट में चलने वाले सुनवाई के तरीकों को लेकर आपत्ति जताई है.
पटना हाईकोर्ट में 4 जनवरी से शुरू होगी फिजिकल सुनवाई

पटना. कोरोना संक्रमण के चलते सभी अदालतों में फिजिकल सुनवाई बन कर दिया गया था, लेकिन पटना हाईकोर्ट आगामी 4 जनवरी से फिजिकल सुनवाई शुरू करने जा रहा है. वहीं कोर्ट में फिजिकल सुनवाई के लिए वकीलों ने एक लम्बी लड़ाई भी लड़ी है. 4 जनवरी से पटना हाईकोर्ट में सुनवाई तो शुरू होने जा रही है लेकिन उससे पहले हाईकोर्ट प्रशासन ने इसको लेकर आपत्ति जाता चूका है. इतना ही नहीं रजिस्टर जनरल की तरफ से भी अदालत में शुरू होने जा रहे सुनवाई की तारीख को लेकर मंगलवार को आपत्ति जताई है.

पटना हाईकोर्ट प्रशासन ने एक अधिसूचना जारी कर बताया कि 4 जनवरी से 15 जनवरी तक प्रत्येक कोर्ट में गुरुवार को सिविल केस और बाकि दिन क्रिमिनल केसों के ऊपर सुनवाई किया जाएगा. वही प्रत्येक कोर्ट में 25 केसों की सुनवाई की जाएगी. वही प्रत्येक कोर्ट दो पाली में चलेगा. जिस कोर्ट में पहली पाली में फिजिकल सुनवाई होगी तो वहीं दुरसी पाली में वर्चुवल तरीके से मामलों पर सुनवाई होगा और जिस कोर्ट में पहली पाली में वर्चुवल सुनवाई होगी तो दूसरी पाली में फिजिकल.

जेडीयू का बीजेपी पर निशाना- CM नीतीश कुमार से सीखें गठबंधन की राजनीति

हाईकोर्ट प्रशासन के सुनवाई के तरीकों को लेकर बहुत से वकीलों में आक्रोश है तो कई वकीलों ने इसके प्रति आपत्ति जताई है. वहीं लॉयर्स एसोसिएशन के सचिव राजीव कुमार सिंह और समन्वय समिति के अध्यक्ष अधिवक्ता योगेश चंद्र वर्मा ने आपत्ति जताते हुए कहा कि एक ही समय में कोई वकील वरचीवाल और फिजिकल सुनवाई कैसे कर सकता है. वहीं अगर कोई वकील फिजिकल सुनवाई कर रहा है और उसी समय उसकी वर्चुवल सुनाई भी हो तो वह बहस कैसे कर पाएगा. जिसको लेकर कई वकीलों असमंजस में है तो कई वकीलों ने इसके प्रति आपत्ति जताई है.

पटना: कोरोना के चलते कक्षाएं ऑड-इवेन के रूप में संचालित करने की चल रही तैयारी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें