पटना: मदरसा से चार देशी कट्टा और आठ जिंदा कारतूस बरामद, संचालक ने बताया साजिश

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 9:47 AM IST
  • बिहार के बांका के धोरैया प्रखंड स्थित एक मदरसा से छापेमारी में पुलिस ने चार देशी कट्टा और आठ जिंदा कारतूस बरामद किया है. इस बाबत मदरसा संचालक फजुरूद्दीन का कहना है कि यह कुछ असामाजिक तत्वों की साजिश है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. पुलिस ने एक मदरसा से चार देशी कट्टा और आठ जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि गुप्त सूचना के आधार पर बांका के धोरैया प्रखंड स्थित करहरिया के एक मदरसा से पुलिस ने यह बरामदगी की है. दरअसल, धोरैया पुलिस को सूचना मिली थी कि जामिया अरबिया तालीमुन मदरसा से खुले एक रूम से जिसमें पुआल की कुटी रखी हुई थी, उसके अंदर बोरे में छिपाकर रखे गए हथियार रखे गए हैं. इस सूचना के बाद पुलिस ने कार्रवाई की.

पुलिस ने टीम बनाकर मदरसे में छापेमारी की. इस छापेमारी में पुलिस ने कई अवैध हथियार बरामद किए. दरअसल, मदरसे से अवैध हथियारों की बरामदगी के बाद कई तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही हैं. स्थानीय लोग हथियार बरामदगी की मामले की अच्छे ढंग से सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए जांच करने की मांग कर रहे हैं. इस बाबत फिलहाल स्थानीय पुलिस कुछ बोलने से बच रही है. वहीं, मदरसा का संचालक किसी की साजिश बता रहा है.

पटना ATM चोरी मामले में राजस्थान के अलवर गैंग का हाथ, गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम रवाना

मदरसा संचालक फजुरूद्दीन के मुताबिक, कुछ असामाजिक तत्व उन्हें पहले भी फंसाने की धमकी देते रहे हैं. इसलिए यह उन्हीं का काम है. साथ ही वह कहते हैं कि मदरसा खुला हुआ है. इसी तरह खुले कमरे रखे बोरे में किसी ने हथियार रखकर फंसाने की साजिश की है. बहरहाल, पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है. एसपी अरविंद कुमार गुप्ता के मुताबिक, गुप्त सूचना के आधार पर हथियार और जिन्दा कारतूस बरामद की गई है. साथ ही उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि हो सकता है कि इसमें साजिश भी हो. एसपी ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व मदरसा संचालक से कुछ मामले को लेकर अनबन चल रही थी. एक दूसरे को शह मात देने की बातें सामने आ रही हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें