PM केयर फंड से पटना, मुजफ्फरपुर में DRDO बनाएगा 500 बेड का कोरोना अस्पताल

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 01:08 PM IST
प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम केयर फंड से पटना और मुजफ्फरपुर में 500-500 बेड का कोविड-19 अस्पताल बनाने का फैसला लिया है. बिहार के दोनों शहरों में अस्पताल बनाने का काम डीआरडीओ करेगा.
बिहार में कोरोना से जंग जीतने के लिए केंद्र सरकार बनाएगी 500 बेड का कोविड अस्पताल

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर फंड से बिहार के पटना और मुजफ्फरपुर में 500-500 बेड का कोविड-19 अस्पताल बनाने का फैसला किया है. पीएमओ ने बताया है कि दोनों शहरों में डीआरडीओ इस अस्पताल को बनाएगा जिससे कोरोना से लड़ने में मदद मिलेगी. 

पटना में कोरोना का ग्राफ हर दिन बढ़-घट रहा है. इसके बाद कोरोना के मरीजों की सुविधाओं के लिए केंद्र ने सोमवार को घोषणा की है कि बिहार में कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ने के लिए 500-500 बेड का अस्पताल बनाने का काम डीआरडीओ करेगा. 

पटना में रविवार को 203 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. वहीं इसके बाद राज्य में कोविड-19 मरीजों की संख्या 1 लाख 22 हजार से अधिक हो गई है. बिहार में कोविड के 30 हजार से ज्यादा एक्टिव मामले हैं.  

पटना में पेट्रोल पंप कर्मी के साथ लूटपाट मामले में लाइनर समेत 5 अपराधी गिरफ्तार

बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश में 6 सितंबर तक लॉकडाउन घोषित किया हुआ है. 

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन की सेकेंड लिस्ट आज, 29 अगस्त तक होगा नामंकन

मुजफ्फरपुर में हर सप्ताह शनिवार-रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहता है. वहीं हर दिन बढ़ते कोरोना संक्रमितों ने स्वास्थ्य विभाग को परेशानी में डाला हुआ है.फिलहाल मुजफ्फरपुर में 1 हजार से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस हैं. वहीं 21 लोगों की कोविड संक्रमण से जान जा चुकी है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें