PM मोदी की बिहार को 901 करोड़ रुपए की सौगात, गैस से जुड़ी परियोजनाएं होंगी शुरू

Smart News Team, Last updated: Sun, 13th Sep 2020, 10:09 AM IST
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस से जुड़ी 901 करोड़ रुपये की तीन योजनाओं का तोहफा बिहार को देंगे. यह वर्चुअल सभा के जरिए होगा जिसमें कि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल भी होंगे और वो सभा को संबोधित भी करेंगे.
PM मोदी की बिहार को 901 करोड़ रुपए की सौगात

पटना. बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने है. यह जैसे नजदीक आ रहे वैसे-वैसे केंद्रीय योजनाएं की सौगात भी बढ़ रही है. रविवार को केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार बिहार से संबंधित पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस से जुड़ी 901 करोड़ रुपये की तीन योजनाओं का तोहफा देगी. कोरोना वायरस को मद्देनजर रखते हुए यह वर्चुअल सभा के जरिए होगा.

आज होने वाली वर्चुअल सभा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान भी शामिल होंगे और सभा को संबोधित करेंगे. अभी की जानकारी के मुताबिक 634 करोड़ रुपये से बनी 193 कि.मी लंबी पारादीप-हल्दिया- दुर्गापुर बांका खंड पाइपलाइन का भी उद्घाटन होगा और इसके साथ ही बांका में 131 करोड़ रुपये की लागत से बने एलपीजी बाॅटलिंग का भी उद्घाटन होना है.  

पटना में आज ऑटो चालकों का प्रदर्शन, कोरोना काल में काटा चालान वापस करने की मांग

सभा में शामिल होने के लिए बांका के प्रभारी मंत्री, स्थानीय विधायक और पार्षदों को आमंत्रण दिया गया है. इसी तरह पू. चंपारण के सुगौली में न्यू एलपीजी प्लांट का भी शुभारंभ होगा. इसमें भी स्थानीय जनप्रतिनिधियों को शामिल करने के लिए यहां के प्रभारी, एनडीए के विधायक और विधान पार्षद को बुलाया गया है.  

विधानसभा चुनाव की तैयारियां की समीक्षा करने कल चुनाव आयोग की टीम बिहार आएगी

गुरुवार यानी 10 सितंबर को भी प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार के लिए 294.53 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी थी. जिसमें कि मत्स्य, पशुपालन और कृषि विभाग से जुड़ी योजना थी. अभी यह शुरुआत है आगे भी ऐसे कार्यक्रम हो सकते हैं क्योंकि चुनाव नजदीक है और प्रचार भी वर्चुअल तरीके से हो रहा है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें