PM मोदी ने बिहार को दी 543 करोड़ की सौगात, चुनाव से पहले तोहफों की बौछार

Smart News Team, Last updated: 15/09/2020 02:38 PM IST
पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार को 543 करोड़ रुपए की तीसरी सौगात दी. जिसमें शहरी विकास के लिए 8 परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया. वर्चुअली ही पीएम मोदी ने पटना के बेउर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया.
PM मोदी ने बिहार को दी 541 करोड़ की सौगात

पटना. पीएम मोदी ने बिहार को 543 करोड़ रुपए की तीसरी सौगात दी. इस सौगात में राज्य के शहरी विकास की आठ महत्वपूर्ण योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया गया. 15 सितंबर के कार्यक्रम में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद मुख्य अतिथि रहे.

पीएम मोदी ने 152 करोड़ रुपए की लागत से बने पटना के बेउर और कर्मलीचक सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया. इसी के साथ 323 करोड़ की लागत से पेयजल की आपूर्ति की तीन योजनाओं का शुभारंभ किया गया. 41 करोड़ से सीवान की जलापूर्ति योजना का भी उद्घाटन किया गया. इसमें बीजेपी प्रदेश के महामंत्री जनक चमार और उपाध्यक्ष ओम प्रकाश यादव विशेष अतिथि रहे. इसी के साथ 32 करोड़ की बक्सर जलापूर्ति योजना का भी उद्घाटन किया गया.  

पीएम ने 268 करोड़ की तीन योजनाओं का शिलान्यास किया जिसमें 198 करोड़ की मुंगेर जलापूर्ति और 59 करोड़ की जमालपुर जलापूर्ति का शिलान्यास किया. 11 करोड़ रुपए से मुजफ्फरपुर में रिवर फ्रंट डेवलपमेंट का काम भी शुरू किया जाएगा.  

पीएम मोदी ने वर्चुअल उद्घाटन में कहा कि डेढ़ दशक पहले कोई सोच भी नहीं सकता था कि बिहार में इतनी तेजी से विकास होगा. यह नीतीश कुमार और केंद्र सरकार के प्रयासों से ही संभव हुआ है. पीएम ने कहा कि आने वाली छठी मौया की पूजा के दौरान बिहार के लोगों को खासकर महिलाओं को आने वाली दिक्कतें कम होंगी.

PM मोदी ने दिए कई बड़े तोहफे, कहा- महामारी के बाद भी बिहार रुका नहीं, थमा नहीं

जानकारी के लिए बता दैं इससे पहले 13 सितंबर को पीएम ने बिहार को 901 करोड़ रुपए की सौगात दी थी. जिसमें तीन गैस और तेल परियोजनाओं का शुभारंभ किया गया था. जिसमें पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन शामिल थी. इसी के साथ बांका में एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का भी उद्घाटन किया गया था. वहीं इससे पहले 10 सितंबर को मत्स्य, पशुपालन व कृषि विभाग से जुड़ी 294.53 करोड़ की योजनाओं की सौगात बिहार को दी थी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें