PM मोदी ने दिए कई बड़े तोहफे, कहा- महामारी के बाद भी बिहार रुका नहीं, थमा नहीं

Smart News Team, Last updated: 13/09/2020 03:37 PM IST
  • बिहार को पीएम मोदी ने आज वर्चुअल रैली के दौरान 901 करोड़ की सौगात दी है. जिसमें 3 गैस और तेल की परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया है. पीएम ने रैली के दौरान कहा कि मुझे खुशी है कि इस महत्वपूर्ण गैस पाइपलाइन का लोकार्पण करने का अवसर मिला है.
पीएम मोदी ने बिहार को दी 3 बड़ी परियोजनाएं

पटना. पीएम मोदी ने आज बिहार को वर्चुअल रैली के जरिए 901 करोड़ रुपए का तोहफा दिया है. प्रधानमंत्री ने एक एलपीजी पाइपलाइन योजना और बॉटलिंग संयंत्रों का उद्घाटन किया है. बिहार में आगामी अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए सरकार विकास परियोजनाओं को तेजी से बढ़ा रही है.

पीएम मोदी ने रविवार को वर्चुअल रैली के दौरान कहा कि जब कुछ साल पहले बिहार के लिए विशेष पैकेज की घोषणा की गई थी तो उसमें बहुत फोकस इंफ्रास्ट्रक्चर पर था. मुझे खुशी है कि इसी से जुड़े एक महत्वपूर्ण गैस पाइपलाइन प्रोजेक्ट का लोकार्पण करने का अवसर मुझे मिला है. 

PM मोदी की बिहार को 901 करोड़ रुपए की सौगात, गैस से जुड़ी परियोजनाएं होंगी शुरू

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार सहित पूर्वी भारत में ना तो सामर्थ्य की कमी है और ना ही प्राकृतिक संसाधनों का अभाव है. इसके बावजूद बिहार और पूर्वी भारत विकास के मामलों में दशकों से पीछे रहा है. इसके बहुत सारी राजनीतिक वजह रहीं, आर्थिक और प्राथमिकताएं भी थीं. वहीं बिहार के युवाओं की प्रतिभा का प्रभाव चारो तरफ है. भारत सरकार में भी बिहार के कितने बेटे और बेटियां है जो देश की सेवा कर रहे हैं.  

पीएम मोदी ने अपनी स्पीच के दौरान कहा कि इतनी बड़ी वैश्विक महामारी देश के हर आदमी के लिए अनेकों परेशानियां लेकर आई है लेकिन इन परेशानियों के बाद भी देश नहीं रुका है, बिहार नहीं रुका है, बिहार थमा नहीं है. 

पीएम ने कहा कि एक समय था जब बिहार में बिजली का 2-3 घंटे आना भी बहुत माना जाता था. शहरों में भी 8-10 घंटे से ज्यादा बिजली नहीं मिलती थी. आज बिहार के गांवों में, शहरों में बिजली की उपलब्धता पहले के मुकाबले कहीं अधिक है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें