सोमवार को PM मोदी से मुलाकात करेंगे CM नीतीश, मंत्रिमंडल पर हो सकती है चर्चा

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Jun 2021, 4:21 PM IST
  • बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात के बारे में बताया जा रहा है कि इसमें सीएम नीतीश कुमार पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार में जदयू के सदस्य के नाम भी दे सकते है.
सोमवार को PM मोदी से मुलाकात करेंगे CM नीतीश, मंत्रिमंडल पर हो सकती है चर्चा

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में सीएम नीतीश पीएम मोदी के सामने जदयू की तरफ से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नामों को सौपेंगे. चर्चा तो यह भी हो रही है कि इस बैठक में नीतीश कुमार एलजेपी के मसले पर भी बात कर सकते है. 

बताया जा रहा है कि जल्द ही केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार हो सकता है. जिसमें जदयू की शामिल हो सकता है. जिसको लेकर ही सीएम नीतीश कुमार पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात में वह अपने पार्टी की तरफ दो कैबिनेट मंत्री और एक केंद्रीय राज्यमंत्री का नाम सौपेंगे. जिस लिस्ट में जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह समेत मुंगेर सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह और पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा का नाम शामिल होने की बात कही जा रही है. 

चिराग पासवान की लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात, पशुपति पारस को लेकर जताई ये आपत्ति

इतना ही नहीं राजनीति के गलियारों में तो यह भी चर्चा हो रही है कि एलजेपी बागी गुट के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति पारस को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करने की भी वकालत कर सकते है. दरअसल हाल ही में पशुपति पारस ने अध्यक्ष पद संभालने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा की थी. 

अब पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में कौन शामिल होगा इसका फैसला तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही लेंगे. आपको बता दे कि इससे पहले भी जदयू केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की पेशकश कर चुका है, लेकिन उस समय जदयू केंद्र में संख्यात्मक हिस्सेदारी चाहता था. जिसके कारण मंत्रिमंडल में उन्हें जगह नहीं मिल पाई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें