मोदी बर्थडे: पटना में 71 लीटर दूध से अभिषेक, मुकेश सहनी ने 71 हजार मछली गंगा में छोड़े

Somya Sri, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 12:25 PM IST
  • पटना में पीएम मोदी के 71वीं जन्मदिन के मौके पर विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने काली घाट पर 71 हजार मछली गंगा में प्रवाहित किया. वहीं बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने काली घाट पर पीएम मोदी के चित्र पर 71 हजार लीटर से दूध अभिषेक किया.
विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी.

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन देशभर में अनोखे ढंग से मनाया जा रहा है. पटना में पीएम मोदी के 71वीं जन्मदिन के मौके पर विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने काली घाट पर 71 हजार मछली गंगा में प्रवाहित किया. तो वहीं भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी दरभंगा हाउस काली घाट पर पीएम मोदी के चित्र पर 71000 लीटर से दूध अभिषेक किया. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी की लंबी उम्र की कामना की.

बता दें कि पीएम मोदी के बर्थडे को यादगार बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. पीएम मोदी के बर्थडे पर बीजेपी ने 20 दिन के एक राष्ट्रव्यापी अभियान की योजना बनाई है. जिसकी शुरुआत आज से कर दी गयी है. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के जन्मदिन पे बीजेपी की ओर से 'सेवा एवं समर्पण' अभियान की शुरुआत की गई है. ये अभियान अक्टूबर तक चलेगी. बताया जा रहा है कि इस अभियान में पार्टी कार्यकर्ता हर गांव हर घर तक पहुंच कर संपर्क और संवाद और सेवा कार्य करेंगे.

पीएम मोदी के चित्र पर दूधाभिषेक करते बीजेपी कार्यकर्ता.

नए छात्र संगठन के पैड पर राजद नाम और चिन्ह देख भड़के तेजप्रताप, हटाने का दिया निर्देश

वहीं पीएम मोदी के जन्मदिन पर कोरोना टीकाकरण का विश्व रिकॉर्ड बनाने की भी तैयारी है. इस दौरान देशभर में रिकॉर्ड 1.5 करोड़ लोगों को टीका लगाने की तैयारी है. वहीं हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर कोरोना टीकाकरण का महाअभियान चलाने ऐलान किया था. जिसके तहत प्रदेश में छह महीने में छह करोड़ से अधिक टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें