केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनो को लिया वापस, RJD नेता तेजस्वी ने कहा- अहंकार टूट गया

Haimendra Singh, Last updated: Fri, 19th Nov 2021, 11:07 AM IST
  • गुरु पूर्णिमा के दिन देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है. इस फैसले पर आरजेडी तेजस्वी यादव ने कहा है कि अहंकार टूट गया.
केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनो को लिया वापस.

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु पूर्णिमा के दिन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला कर दिया है. संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा. केंद्र सरकार का यह फैसला उस समय लिया है जब आने वाले कुछ समय में यूपी, पंजाब और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. पीएम के इस फैसले पर देशभर से नेताओं की प्रतिक्रिया आनी लगी है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने इससे अहंकार टूटना बताया है.

पीएम मोदी शुक्रवार की सुबह 9 बजे देश को संबोधित किया. जहां पीएम मोदी ने कृषि कानूनों को वापस लेने की बात कही है. केंद्र सरकार के फैसले के बाद राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए कहा है कि “अहंकार टूट गया”. वहीं पजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कृषि कानूनों को वापस लेने पर पीएम मोदी का धन्यवाद किया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, कि देश के अन्नदाता ने सत्याग्रह से अहंकार का सर झुका दिया. अन्याय के खिलाफ यह जीत मुबारक हो.

बिहार सरकार में कृषि मंत्री अमरेंद्र सिंह कहा है कि इस कानून से किसानों को काफी फायदा मिलता. साथ ही कृषि क्षेत्र में तरक्की के मौके पैदा होते. पीएम मोदी के कानून वापस लेने के फैसले का बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि तत्काल आंदोलन वापस नहीं होगा. जब सरकार संसद में कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लेती. तब तक किसान आंदोलन जारी रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें