बिहार को मोदी सरकार का चुनावी तोहफा, पटना के बाद अब दरभंगा में AIIMS अस्पताल

Smart News Team, Last updated: 15/09/2020 03:46 PM IST
  • केंद्रीय कैबिनेट ने बिहार के दरभंगा में नए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स अस्पताल की स्थापना को मंजूरी दे दी है. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी सरकार का राज्य के लिए ये बड़ा तोफहा है.
बिहार को मोदी सरकार का चुनावी तोहफा, पटना के बाद अब दरभंगा में AIIMS अस्पताल

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार राज्य को बड़ तोहफे दे रही है. आज ही पीएम मोदी ने बिहार में चार योजनाओं का उद्धाटन किया. वहीं केंद्र सरकार ने भी दरभंगा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स अस्पताल की स्थापना को मंजूरी दे दी है. इसकी मांग लंबे समय से हो रही थी. आज इसको केंद्र की ओर से मंजूरी मिलना बिहार के लिए बड़ा तोहफा है.

बिहार के पटना के बाद दरभंगा में अब एम्स अस्पताल खुलेगा. इसको बनाने की कुल लागत 1264 करोड़ रुपये होगी और अनुमोदन की तारीख से 48 महीने की अवधि के भीतर पूरा होने की संभावना है. बताया जा रहा है कि दरभंगा एम्स 750 बेड का होगा. इसके शुरू होने से उत्तर बिहार की जनता को काफी लाभ मिलेगा. 

PM मोदी ने बिहार को दी 543 करोड़ की सौगात, चुनाव से पहले तोहफों की बौछार

इससे पहले दरभंगा एम्स के लिए वित्त मंत्रालय ने मंजूरी दे दी थी. इसकी मांग बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली से की थी. 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान बिहार दौरे पर आए अरुण जेटली ने इस प्रोजेक्ट पर सहमति जताई थी. हालांकि अरुण जेटली के निधन के बाद यह प्रोजेक्ट अधर में लटका था.

पटना: बीमा कंपनियों और अस्पताल के नियमों के बीच फंसे कोरोना संक्रमित मरीज

वहीं पीएम मोदी द्वारा आज जिन योजनाओं का उद्धाटन किया गया उनमें पटना शहर के बेउर और करमलीचक में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के अलावा अमृत योजना के तहत सीवान और छपरा में पानी से जुड़े प्रोजेक्ट्स शामिल है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें