PM मोदी बिहार को गुरुवार से 5 चरण में 30 परियोजनाओं का चुनावी तोहफा देंगे

Smart News Team, Last updated: Wed, 9th Sep 2020, 10:30 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में पांच चरणों में करीब 30 परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इसकी शुरुआत गुरुवार से होने जा रही है.
PM मोदी बिहार को गुरुवार से 5 चरण में 30 परियोजनाओं का चुनावी तोहफा देंगे

पटना. बिहार चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी वोटरों को लुभाने की कोशिश में लग गई है. गुरुवार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल माध्यम से पांच चरणों में बिहार में अलग-अलग योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये परियोजनाएं करीब 4400 करोड़ की होंगी जिनका उद्घाटन या शिलान्यास पांच चरण में 25 सितंबर तक चलेगा.

सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच चरणों में कुल 30 परियोजना का उद्घाटन या शिलान्यास करेंगे. इनमें 12 रेल की, 3 पेट्रोलियम और नैचुरल गैस की, 8 आवास और शहरी विकास की, 3 पशुपालन और 4 मत्स्यपालन की परियोजना शामिल हैं. गुरुवार पहले चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के कई जिलों के लिए कृषि और मत्स्यपालन से जुड़ी 294.53 करोड़ की परियोजनाओं की घोषणा करेंगे.

चिराग और नीतीश की तकरार बढ़ी, JDU बोली- गठबंधन BJP से है, LJP बोली- थैंक्यू

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने बताया कि पीएम मोदी गुरुवार को पशुपालन, मत्स्यपालन और कृषि से जुड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन करेंगे. इनमें अधिकतर प्रोजेक्ट्स सीतामणी, मधेपुरा, समस्तीपुर, पटना, पूर्णिया, बेगुसराय, खगरिया, नालंदा और गया जिले से होंगे. वहीं पीएमओ की ओर से जारी बयान के अनुसार, किसानों की सुविधा के लिए प्रधानमंत्री बिहार में ई-गोपाला एप भी लॉन्च करेंगे.

पटना में दिनदहाड़े सिविल कोर्ट के वकील की गोली मारकर हत्या

बिहार डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने इस संबंध में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी 25 सितंबर तक पांच चरणों में परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. ऐसे में इससे संबंधित सभी मंत्रियों को इन सभी जिलों में भेज दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें