लापरवाही! अंतिम संस्कार के समय पत्नी को पता लगा पति है जिंदा, बोली-यह मेरे नहीं…

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Apr 2021, 10:23 AM IST
  • पटना में पीएमसीएच की बड़ी लापरवाही सामने आई है जिसमें जिंदा व्यक्ति का मरा हुआ बताकर अस्पताल ने बॉडी अंतिम संस्कार घाट पर पहुंचा दी. पत्नी ने चेहरा देखने की जिद्द की तो ऐसा खुलासा हुआ जिसके बाद सभी के होश उड़ गए.
पटना में अंतिम संस्कार के समय पत्नी को पता चला पति जिंदा है.

पटना. बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. पीएमसीएच ने कोरोना संक्रमित जिंदा व्यक्ति को मृत बता दिया. इतना ही नहीं किसी अन्य का शव उसके परिवार को भी सौंप दिया. अस्पताल प्रशासन से परिवार के लोगों ने कई बार कहा कि उन्हें चेहरा दिखा दें लेकिन उनकी एक बात सुने बिना शव की बांस घाट पहुंचा दिया.

अंतिम संस्कार के समय पत्नी ने जिद्द करके पति का चेहरा दिखाने को कहा तो वहां सभी के होश उड़ गए. शव किसी अन्य का था. पीएमसीएच ने जिसे मृत बता दिया था वह स्वस्थ्य है और अपना इलाज करा रहा है. इस मामले के सामने आते ही अस्पताल प्रशासन में भी हड़कंप मच गया और उन्होनें शव को अंतिम संस्कार घाट से वापस मंगा लिया. पीएमसीएच अधीक्षक आइएस ठाकुर ने कहा है कि मामले कि जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

राजद नेता तेज प्रताप यादव ने PM मोदी और शाह पर कसा तंज, ट्वीट कर कही ये बात

मिली जानकारी के अनुसार पटना के बाढ़ क्षेत्र का रहने वाले चुन्नु कुमार को ब्रेन हैमरेज हुआ था जिसके बाद उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान वह कोरोना संक्रमित भी पाया गया. अस्पताल प्रशासन ने इसके बाद चुन्नु के परिवार को उससे मिलने नहीं दिया. रविवार की सुबह अस्पताल से जानकारी मिली कि मरीज की हालत गंभीर है और थोड़ी ही देर में उसे मृत बता दिया गया. 

बेटी ने मां-बाप के खिलाफ कराई FIR, नौकरी छोड़ने और शादी करने का बना रहे दबाव

पीड़ित परिवार के लोगों ने बताया कि चुन्नु का शव उन्हें नहीं सौंपा गया और कोरोना पॉजिटिव होने के कारण शव को सीधे बांसघाट पहुंचा दिया. पत्नी को शव की कद-काठी देखकर शक हुआ तो उसने चेहरा दिखाने की जिद्द की. जिसके बाद एंबुलेंस चालक से कहकर शव का चेहरा खुलवाया गया. शव चुन्नु का नहीं होने पर सभी के होश उड़ गए. मामला अस्पताल तक पहुंचा तो प्रशासन में भी लापरवाही को लेकर हड़कंप मच गया है. 

अगर आप भी अनचाहे SMS से हैं परेशान तो रोकने के लिए करना होगा यह काम 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें