बिहार विधानसभा में पुलिस बिल पास, तेजस्वी यादव बोले- काला कानून लागू

Smart News Team, Last updated: Tue, 23rd Mar 2021, 9:16 PM IST
  • बिहार विधानसभा में पुलिस बिल पास हो गया है. इस विधेयक पर तेजस्वी यादव ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने काला कानून लागू किया है. इससे आम नागरिकों को परेशान किया जाएगा.
तेजस्वी यादव ने पुलिस बिल के पास होने पर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा.

पटना. विपक्ष के हंगामे के बीच बिहार विधानसभा में विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक पास हो गया है. इस पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने काला कानून लागू किया है. उन्होंने कहा कि इस कानून से नीतीश कुमार ने पुलिस को सशक्त नहीं गुंडा और रंगदार बनाया है. इस कानून से आम लोगों को पकड़ा जाएगा. इससे पहले बिहार विधानसभा में विपक्ष के विधायकों ने जमकर हंगामा किया था. 

तेजस्वी यादव ने मंगलवार को पत्रकारों से बात की. पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी ने कहा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस पर बहस होनी चाहिए. जब हमने बोलने का समय मांगा तो हमें बोलने नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि आज क्या गजब का दिन है? सुबह मुख्यमंत्री ने लोहिया जी का लोकार्पण किया और सदन में उनके विचार को तार-तार कर दिया. तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार समाजवादी के नाम पर कलंक हैं.

विधानसभा में विपक्ष के भारी हंगामे के बीच नीतीश सरकार का पुलिस बिल पास

तेजस्वी यादव ने पुलिस बिल के बारे में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसे मूर्ख बना रहे हैं. कानून की किताब को दिखाते हुए कहा कि पुलिस बिना वारंट के गिरफ्तारी की शक्ति से पहले से दी हुई है. अब बिना वारंट के तलाशी करने का अधिकार दे दिया गया है. जिससे आम लोगों के और पत्रकारों के घर में घुसकर तलाशी की जाएगी. इससे आम नागरिकों को पकड़ा जाएगा.

बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे तेजस्वी और तेजप्रताप यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया

तेजस्वी यादव ने कहा कि आज तो हम पर भी जानलेवा हमला हुआ. हम जैसे ही डाक बंगला पहुंचे बिल्डिंगों से पत्थरों की बौछार होने लगी. उन्होंने कहा बीजेपी को झूठा पार्टी कहा जाता है नीतीश कुमार तो बड़का झूठा पार्टी से भी झूठे हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि आज का दिन जनता याद रखेगी.

बिहार विधानसभा में भारी हंगामा, विपक्षी विधायकों को धक्का देकर बाहर निकाला, 1 बेहोश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें